Freaky Funtoosh

देश के इस हिस्से में परंपरा के नाम पर कर दी जाती है बुजुर्गों की हत्या

img

हमारा देश अनेक जातियों और धर्मो वाला देश है. देश में हमें अनेक परम्परा देखने को मिलती है. कुछ परम्परा अच्छी होती है तो कुछ ऐसी जिसे सुनकर किसी भी होश उड़ जाएं. ऐसी ही एक परम्परा हमारे देश में है, जिसे सुनकर ही रूह कांप उठे. तमिलनाडु किसी जगह अपनाई जाने वाली इस परम्परा को ठलाईकूठल नाम से जाना जाता है.

इस परम्परा के अनुसार घर के ही लोग बुज़ुर्गों को अपने हाथों से मार डालते हैं और इस दौरान पूरा गांव वहां उपस्थित रहता है. इस दौरान लोग उत्सव मनाते है. यह परंपरा निभाते समय इस बात का विशेष ध्यान रखा जाता है कि इसकी भनक पुलिस को नहीं लगे क्यों कि यह कानूनन अपराध है. यह परम्परा तब निभाई जाती है, जब घर का बुजुर्ग व्यक्ति सिर्फ़ बोझ बनकर रह जाए.

या फिर उसे कोई बीमारी हो उसका इलाज कराने के पैसे न हो. इस फिर घर में किसी के पास बुजुर्ग की सेवा करने का समय न हो. ऐसे में इन बुजुर्गों की परम्परा के नाम हत्या कर दी जाती है. इस दौरान बुजुर्गों की हत्या करने का तरीका भी बड़ा खतरनाक होता है. इसके लिए कई तरीके अपनाए जाते है. 

 

जैसे :- 1. बुजुर्ग को मिट्टी का पानी पिलाना, ताकि उसका पेट ख़राब हो जाए और उसकी मृत्यु हो जाएं. यह बड़ा दर्दनाक तरीका माना जाता है. 2. बुजुर्ग को सुबह तेल से नहलाते है और फिर पूरे दिन कई ग्लास नारियल पानी पिलाया जाता है, जिससे गुर्दे ख़राब हो जाते हैं और दो दिन के अंदर बुजुर्ग की मौत हो जाती है. 3. बुजुर्ग को ठन्डे पानी से नहलाया जाता है, ताकि उसे हार्ट अटैक आ जाएं. 4. बुजुर्ग का नाम बंद कर उसे दूध पिलाया जाता है ताकि उसकी सांस रुक जाएं.

 

यह भी पड़े...

इन नमूनों का क्रिसमस मनाने का तरीका देख माथा पीट लेंगे आप

जब महिला ने किया लड़के का रेप और फिर...

भाग गई पत्नी तो बदले में मिलेगी दूसरी कुंवारी लड़की

 


Tags:Thlaikuthal tradition, tamil nadu, old age people killed, ill old age people, weird tradition, freaky funtoosh





Home     Freaky About     Privacy & Policy     Contact     Terms & Services     Career     Site Map    
Copyright © 2016 Freaky Funtoosh. All Rights Reserved.
Designed & Developed by Piyush Technologies.Pvt.ltd