Chatillon Car Graveyard Jam: यहाँ पिछले 75 सालों से लगा भारी ट्रैफिक जाम, आज तक नहीं हटा

Chatillon Car Graveyard Jam: दूसरे विश्व युद्ध को खत्म हुए इतने साल बीत चुके हैं, लेकिन इसकी यादें आज भी लोगों को सताती हैं। दक्षिण बेल्जियम के एक जंगल (चैटिलॉन कार ग्रेवयार्ड) में पिछले 75 साल से भारी ट्रैफिक जाम है। अगर आपको कुछ समय के लिए ट्रैफिक में गुजरना पड़े तो आप उस वक्त काफी असहज महसूस करने लगते हैं, ट्रैफिक में फंसना कोई भी पसंद नहीं करता है। लेकिन क्या आपने ऐसी जगह के बारे में सुना है जहां पिछले 75 साल से भारी ट्रैफिक जाम है। यह पढ़कर आपको हैरानी हुई होगी, लेकिन यह बात बिल्कुल सच है।

अगर आपको ट्रैफिक जाम में कुछ समय बिताना है तो आपको बहुत गुस्सा आने लगता है। लेकिन साउथ बेल्जियम कार ग्रेवयार्ड के घने जंगल में पिछले 75 सालों से भीषण ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। इसे पढ़कर आप थोड़ा चौंक गए होंगे लेकिन ये बात बिल्कुल सच है. अजीबोगरीब खबर के मुताबिक, विश्व युद्ध 2 के समय से ही यहां एक कार कब्रिस्तान है। दक्षिण बेल्जियम के चैटिलॉन कार कब्रिस्तान में पिछले 75 साल से कारें खड़ी हैं। इन कारों को खड़े हुए इतना समय बीत चुका है कि अब उन कारों से टहनियाँ निकलने लगी हैं।

Chatillon Car Graveyard Jam हॉन्टेड प्लेस

जंगल बहुत घना है और कारों पर पेड़-पौधे उगने लगे हैं, जिसके कारण वे अक्सर दिखाई भी नहीं देते हैं। जब से लोगों को पता चला कि जंगल में एक कार कब्रिस्तान है, वे वहां जाने से डरने लगे हैं। इस जगह को हॉन्टेड प्लेस माना जाने लगा है। इन कारों की मौजूदगी के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

इसलिए लोगों का डर जायज है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि यह जगह कार डंपिंग ग्राउंड है। इन कारों के बारे में एक कहानी यह भी प्रचलित है कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अमेरिकी सैनिकों ने इन कारों का इस्तेमाल किया था। यहाँ छिप गया। जीत के बाद वे इन कारों में सवार होकर अपने देश लौटना चाहते थे और तब से ये कारें जस की तस खड़ी हैं।

यह भी पढ़ें…

Top 10 Unsolved Mysteries: ब्रह्मांड के अनसुलझे रहस्य!

So Sad! Party Drink in Toilet: लड़की ने टॉयलेट में बनाई पार्टी ड्रिंक, वीडियो

Top 10 secrets about Rihanna Watch Heart of Stone First Look: Gal Gadot & Alia Bhatt Top 10 Secrets About Cherry Valentine Watch first look at Emma D’Arcy House of the Dragon 10 Reason: Ana de Armas fears for ‘Blonde’ why?