Nightmare Interpretation: अनहोनी का संकेत देती हैं सपने में दिखने वाली ये 5 चीजें

Nightmare Interpretation freaky funtoosh
Views: 44
0 0
Read Time:3 Minute, 33 Second

Nightmare Interpretation: “सपना क्या है नयन सेज पर सोया हुआ आँख का पानी” ये कविता तो आपने सुनी होगी। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारें में बताएँगे जो अगर हमें सपने में दिखाई दे तो यह किसी अनहोनी का संकेत देती है। सपने में जो भी चीजें दिखाई देती हैं, उन पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं होता है। सामुद्रिक शास्त्र में हर सपने का एक विशेष अर्थ है। कई बार हमारे कुछ ऐसे सपने (नाईटमेयर) होते हैं जो भविष्य में एक अशुभ घटना का संकेत देते हैं। हम सभी नींद में सपने देखते हैं।

हाइलाइट्स

CLICK  Baba Harbhajan Singh Real Story: एक शहीद सैनिक जो आज भी ON ड्यूटी है

Nightmare Interpretation

बहुत से लोग मानते हैं कि सपने हमारे जीवन से संबंधित हैं और उनके कुछ अर्थ हैं। कई बार हम सपने में ऐसी चीज देखते हैं कि डर के कारण आंख अपने आप खुल जाती है। उसी समय, सपने देखते समय, व्यक्ति मुस्कुराना शुरू कर देता है। इन दोनों के विपरीत, कुछ सपने हैं जो उनके साथ कई सवाल छोड़ते हैं। समुद्रशास्त्र के अनुसार सपने (Nightmare Interpretation) हमारे भविष्य के बारे में बताते हैं। यह बताता है कि भविष्य में क्या होने जा रहा है? आज हम आपको सपनों में देखी जाने वाली कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हें देखना अशुभ माना जाता है।

यदि आप किसी दिन अपने सपने में कौआ देखते हैं, तो यह एक अशुभ घटना को इंगित करता है। यदि आपके सपने में उल्लू है, तो यह एक बुरी शगुन, बीमारी या दुखद समाचार का संकेत देता है। इसके अलावा, सपने में सांप को देखना अशुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि व्यक्ति को मृत्यु के समान कष्ट हो सकता है।

अगर किसी को सपने (Nightmare Interpretation) में पेड़ काटते हुए देखा जाता है, तो इसका मतलब है कि वह व्यक्ति धन खोने वाला है। साथ ही, इस तरह के सपने को स्वास्थ्य हानि का संकेत भी माना जाता है।

वैसे तो झाड़ू को लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है और ज्यादातर लोग धनतेरस के दिन नई झाड़ू खरीदते हैं, लेकिन सपने में झाड़ू का दिखना अशुभ माना जाता है। यदि आप स्वप्न विज्ञान में विश्वास करते हैं, तो अपने सपने में झाड़ू दिखाना बताता है कि आप निकट भविष्य में पैसा खोने जा रहे हैं।

अपने आप को किसी पहाड़ से, किसी ऊंची इमारत से या अपने सपने में किसी ऊँची जगह से गिरते हुए देखना अशुभ माना जाता है। इस तरह का सपना (Nightmare Interpretation) होने का मतलब है कि भविष्य में आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है और आपकी गरिमा में गिरावट आ सकती है।

यदि आप किसी दिन सपने में खुद को रेगिस्तान में चलते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको भविष्य में किसी शत्रु के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Midnight Romance: आज कैसे भला, मुझसे यूँ हमबिस्तर हो गई

Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%