Maruti Suzuki Alto: पेश है देश की सबसे सस्ती कार

Maruti Suzuki Alto

Maruti Suzuki Alto: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी किफायती और बेहतर माइलेज वाली कारों के लिए मशहूर रही है। इस जुलाई में कंपनी अपने Arena और Nexa दोनों शोरूम से बिकने वाली कारों पर डिस्काउंट दे रही है। इस महीने कंपनी की सबसे सस्ती कार मारुति ऑल्टो पर भारी छूट मिल रही है।

कम कीमत और बेहतर माइलेज के लिए जानी जाने वाली इस कार को खरीदकर आप बड़ी बचत कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) की खरीदारी पर आप जुलाई महीने में 43,000 रुपये तक की बचत कर सकते हैं. इसमें 25,000 रुपये तक का कैश डिस्काउंट और 15,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस शामिल है।

सबसे किफायती बात, कंपनी इस कार पर 3,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी दे रही है। इसके अलावा कंपनी मारुति एस-प्रेसो पर 43,000 रुपये का डिस्काउंट भी दे रही है। मारुति ऑल्टो कुल 6 वेरिएंट में उपलब्ध है और इस कार के बेस यानी स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 2.99 लाख रुपये और टॉप मॉडल वीएक्सआई प्लस की कीमत 4.60 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki Alto की खासियत

कंपनी ने इसमें 796cc का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है, जो 40.3bhp की पावर और 60Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। आम तौर पर यह कार 22 kmpl तक का माइलेज देती है। मारुति ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर भी काम कर रही है। जिसे इस साल के अंत तक बाजार में उतारा जा सकता है। कंपनी अपने नए मॉडल में कई बड़े बदलाव कर रही है, जो इसे मौजूदा मॉडल से बेहतर बनाएगा।

नई ऑल्टो कंपनी के मशहूर HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिस पर वैगनआर और एस-प्रेसो जैसी कारों का निर्माण किया गया है। इससे Maruti Suzuki Alto कार का वजन तो कम होगा ही साथ ही उसकी मजबूती भी बढ़ेगी और कार बेहतर परफॉर्म करेगी।

यह भी पढ़ें…

Heileo H100 इलेक्ट्रिक साइकिल भारत में हुई लॉन्च, ये है खासियत!

Niu Electric Kick Scooter, सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 50 किमी