scooter

Niu Electric Kick Scooter, सिंगल चार्ज में दौड़ेगा 50 किमी

FacebookTwitterLinkedInWhatsAppTelegram

Niu Electric Kick Scooter: चीन की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Niu ने अपना नया इलेक्ट्रिक किक स्कूटर लॉन्च किया है। यह कंपनी का पहला किक स्कूटर है। यह इलेक्ट्रिक किक स्कूटर कथित तौर पर लगभग 32 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम गति पकड़ सकता है।

यह दो मॉडल, एक प्रो मॉडल और एक खेल में पेश किया गया है। इलेक्ट्रिक किक स्कूटर देखने में भी बहुत आकर्षक है। कंपनी की योजना इसे चीन के साथ-साथ यूरोप और उत्तरी अमेरिका में भी उपलब्ध कराने की है। आइए जानते हैं इसकी कीमत और इसके स्पेसिफिकेशंस के बारे में।

GizmoChina की रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Niu ने अपना पहला इलेक्ट्रिक किक स्कूटर लॉन्च किया है, जिसे चीन के साथ-साथ यूरोप और उत्तरी अमेरिका में भी उपलब्ध कराया जाएगा। इसे दो मॉडलों में लॉन्च किया गया है – पहला प्रो और दूसरा स्पोर्ट। विभिन्न देशों में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बनाए गए नियमों के कारण, इसके कुछ विनिर्देश अलग-अलग देशों के लिए अलग-अलग होंगे।

Niu Electric Kick Scooter प्रो में 350W मोटर और 486Wh लिथियम-आयन बैटरी है। दूसरी ओर, इसके इलेक्ट्रिक किक स्कूटर स्पोर्ट मॉडल में एक 300W मोटर और एक 365Wh बैटरी शामिल है। यूएस में इसके प्रो मॉडल की टॉप स्पीड 32Kmph (किमी / घंटा) होगी और स्पोर्ट मॉडल की टॉप स्पीड 28Kmph होगी। वहीं, रिपोर्ट में कहा गया है कि नियमों की वजह से यूरोप में प्रो मॉडल की टॉप स्पीड 25Kmph होगी।

Niu Electric Kick Scooter प्रो की कुल रेंज 50 किमी है। कथित तौर पर बैटरी को पूरी तरह से चार्ज होने में 7.5 घंटे लगते हैं। इसी समय, स्पोर्ट मॉडल की कुल सीमा 40 किमी है और इसे पूरी तरह से चार्ज होने में 5.5 घंटे लगते हैं। दोनों मॉडलों में पानी प्रतिरोध मिलता है और स्मार्ट सुविधाओं के नाम पर, आपको इसमें ऐप समर्थन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिलती है। उपयोगकर्ता इसे भी मोड़ सकता है, ताकि यह आसानी से एक छोटी सी जगह में फिट हो सके।

रिपोर्ट में कहा गया है कि Niu इलेक्ट्रिक किक स्कूटर का प्रो मॉडल $ 599 (लगभग 45,000 रुपये) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है और इसके अन्य वेरिएंट की कीमतों का खुलासा होना बाकी है। मॉडल को जून में प्री-बुकिंग के लिए पेश किया जा सकता है और यूएस और यूरोप में इनकी बिक्री इसी साल जुलाई में शुरू हो सकती है।