bakra eid :olx पर स्मार्ट और हैंडसम बकरो की मांग

bakra eid :olx पर स्मार्ट और हैंडसम बकरो की मांग
bakra eid: ऑनलाइन बिज़नस ने पूरी दुनिया मे धूम मचा रखी है मुस्लिम भाइयों के त्योहार बकरीद  के उपलक्ष्य में olx कंपनी प्लैटफ़ार्म पर स्मार्ट और हैंडसम बकरो की मांग जोरों से की गयी है। आपने सही सुना, स्मार्ट और हैंडसम बकरे। इस ऑफर के साथ ही लुभावने प्रलोभन भी दिए गए है। जनाब olx पर बकरों की बोली जमाझूम लगी हुई है। यहाँ हर नस्‍ल और वाजिब कीमत का बकरा olx पर मौजूद है। olx के चलते बकरीद के लिए बकरा खरीदने और बेचने के लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।
 

bakra eid – थोड़ी-सी मस्ती-

संताजी : भाई ये कैसे पता चलेगा कि सामने जो जानवर है वह बकरा है या बकरी।
बंताजी : सिंपल है मेरे भाई , उसको पत्थर मारना यदि वह भागा तो बकरा और भागी तो बकरी।
 
आज बकरीद मनाई जा रही है। बाजारों में बकरों की खरीद जोर-शोर से चल रही है। बकरों की हाट और बाज़ारों में भी खरीदारी हो रही है। इसके साथ ही बाजार और हाट के अलावा भी एक स्थान और है जहां बकरों को खरीदने-बेचने का काम ज़ोरों से चल रहा है। जिसका नाम है इंटरनेट आनलाइन बाजार । olx पर भी बकरों की हाट लगी हुई है। 10 हजार रुपये से लेकर डेढ़ लाख रुपये और उससे भी अधिक का बकरा olx पर बिकने के लिए उपलब्ध है।
राजस्‍थान, महाराष्‍ट्र और उत्‍तर प्रदेश की एक दर्जन से भी अधिक जानी-मानी नस्‍लों के बकरे आनलाइन बाजार मे बेचे और खरीदे जा रहे हैं। लोगों द्वारा फोन पर संपर्क कर मोल-भाव भी जारी है।
लखनऊ शहर में इस बार दुम्बा बकरा भी लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं। बकरीद का त्यौहार इस्लाम धर्म में अपने आप में बेहद खास होता है।
 
इस मौके पर होने वाली कुर्बानी को लेकर पूरी दुनिया में खासा उत्साह होता है। इस त्योहार पर इन बकरों को अलग अलग नामो से बेचा जा रहा हैं। जैसे खान परिवार, दबंग, सलमान और अरबाज-सोहेल, चुलबुल पांडे, सुल्तान, सोनू मोनू, चैम्पियन जैसे नामों से बेचा जा रहा है।
 
 
गुरुवार को अचानक तातारपुर बकरा हाट में गुल्फ कंट्री सऊदी अरब के दुम्बा आने से लोगों की भीड़ जुट गई. लोगों ने दुम्बें की लोगो ने खूब बोली लगाई. जगदेवपथ स्थित बकरी बाजार में एक लाख का रुस्तम नस्ल का बकरा बिक गया वहीं 1.65 लाख का सुल्तान भी है. ये दोनों दुंबा के ही नाम है. इस साल बाजार में 90 किलो और 50 किलो वजन के दुम्बे बकरे देखे गए. 
 
READ  krishna janmashtami: जो गोपियों संग रास रचाए, वो नटखट कान्हा कहलाए

Leave a Reply

Your email address will not be published.