Secrets Reveal: महाभारत की माने तो कभी न बताएं इन 6 लोगों को अपने राज

Views: 108
0 0
Read Time:2 Minute, 26 Second
Secrets Reveal महाभारत हिन्दुओं का प्रमुख काव्य ग्रंथ है. यह ग्रंथ दुनिया में सबसे बड़ा साहित्यिक ग्रंथ है. इस ग्रन्थ में हमें कई अच्छी बातें और सीख दी गई है. महाभारत के तीर्थयात्रा पर्व में अपनी गुप्त बातों को लेकर भी बताया गया है कि हमें अपनी गुप्त बातें किन लोगों को कभी नहीं बतानी चाहिए.
 
महाभारत के अनुसार अगर आपने अपनी गुप्त बातें इन 6 लोगों को बताई तो आप परेशानी में पड़ सकते हो. आइये जानते है कि हमें अपनी गुप्त बातें किन लोगों को नहीं बतानी चाहिए.
 
 
* लालची इंसान को कभी भी अपने राज न बताएं , क्यों कि वह लालच में आकर कभी भी आपके राज किसी को बता सकता है.
 
* अपनी गुप्त बातें कभी भी मुर्ख व्यक्ति को न बताएं. मुर्ख व्यक्ति जाने-अनजाने में किसी को भी आपकी बात बता सकता है.
 

Secrets Reveal

 

* बच्चे बड़े ही मासूम होते है, उन्हें नहीं पता होता है कि किस से कैसी बातें करना है, इसलिए कभी भी बच्चो को अपनी गुप्त बात नहीं बतानी चाहिए.
 
* स्त्रियों के बारे में कहा जाता है कि उनके पेट में कोई बात नहीं टिकती है. स्त्रियां स्वभाव से चंचल होती हैं और कईं बार ऐसी बातें भी सभी के सामने बोल देती हैं, जिससे परिवार का मान-सम्मान कम होता है. इसलिए स्त्रियों को अपनी गुप्त बात न बताएं.
 
* चोरी, लूट, डकैती जैसे बुरे काम करने वालों के सामने अपने राज न खोले, वरना आप परेशानी में पड़ सकते है.
 
* उन्मादी लोगों को अपने राज न बताएं. कभी ये अतिउत्साहित हो जाते हैं और कभी निराश. ऐसे में निराश में ये लोग आपकी राज किसी के भी सामने खोल देते है. Secrets Reveal
 
यह भी पड़े…
 
               

freakyfuntoosh

Next Post

Republic day 2021: आवाम को मेरा पैगाम

Thu Jan 26 , 2017
Republic day 2021: जब-जब भी बात देश प्रेम की आती है तो देश का बच्चा-बच्चा गले-गले तक देशभक्ति से भर जाता है और चरों तरफ देश प्रेम नजर आता है. आज  भारत देश का हर देशभक्त 68वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. देश में सभी जगह गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम […]
Republic day 2021 freaky funtoosh
Monkeypox Causes Symptoms and Cure