Tesla with bitcoin: बिटकॉइन से खरीद सकते हैं Tesla कार

Tesla with bitcoin – टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क अक्सर अपने फैसलों को लेकर चर्चा में रहते हैं। हाल ही में उनके एक फैसले ने फिर से सुर्खियां बटोरीं। उन्होंने तय किया था कि अब ग्राहक बिटकॉइन देकर कार खरीद सकते हैं। अब यह सेवा शुरू हो गई है। यानी आप टेस्ला की कार को बिटकॉइन से खरीद सकते हैं। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर भुगतान विकल्प में डॉलर के साथ बिटकॉइन विकल्प की पेशकश शुरू कर दी है।

टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने बुधवार को कहा, “अमेरिका में लोग अब बिटकॉइन के साथ टेस्ला खरीद सकते हैं।” उन्होंने कहा कि प्रसिद्ध क्रिप्टोकरेंसी के साथ भुगतान करने का विकल्प इस साल के अंत में अन्य देशों के लिए भी उपलब्ध होगा। था। टेस्ला ने पहले ही बिटकॉइन में 1.5 बिलियन डॉलर का निवेश किया है।

Tesla with bitcoin

वर्तमान में एक बिटकॉइन की कीमत 56,000 डॉलर से अधिक है, जिसका मतलब है कि लोगों को एंट्री-लेवल (बेस मॉडल) टेस्ला खरीदने के लिए एक सिक्के से कम भुगतान करना होगा। एंट्री-लेवल टेस्ला मॉडल 3 स्टैंडर्ड रेंज प्लस की शुरुआती कीमत $ 37,990 है। वहीं, लॉन्ग रेंज की कीमत 46,990 डॉलर से शुरू होती है। इसके अलावा टॉप-ऑफ-द-लाइन कीमत $ 54,990 है।

 

मस्क ने एक ट्वीट में कहा, “आप अब बिटकॉइन के साथ एक टेस्ला खरीद सकते हैं।” उन्होंने कहा, “टेस्ला केवल आंतरिक और ओपन सोर्स (आंतरिक और खुला स्रोत) सॉफ्टवेयर का उपयोग कर रहा है और सीधे बिटकॉइन नोड्स का संचालन करता है। टेस्ला को दिए गए बिटकॉइन को बिटकॉइन के रूप में बरकरार रखा जाएगा, जिसे फिएट मुद्रा में परिवर्तित नहीं किया जाएगा।” उन्होंने आगे कहा कि बिटकॉइन के माध्यम से भुगतान की सुविधा इस वर्ष के अंत में अमेरिका के बाहर अन्य देशों के लिए उपलब्ध होगी।

 

अब क्रिप्टोक्यूरेंसी (cryptocurrency) का उपयोग करने का विकल्प कंपनी की यूएस वेबसाइट पर दिखाई देता है। भुगतान करने के लिए, उपयोगकर्ताओं के पास एक QR कोड स्कैन करने या उसके बिटकॉइन वॉलेट पते को कॉपी और पेस्ट करने का विकल्प होगा। टेस्ला के बिटकॉइन भुगतान नियमों और शर्तों के अनुसार, इसके वाहनों की कीमत अमेरिकी डॉलर में जारी रहेगी।