Top cryptocurrency Trading today: बिटकॉइन के बाद इस क्रिप्‍टोकरेंसी में भारतीय निवेशकों ने जमकर की खरीदारी

Top cryptocurrency Trading today
Views: 15
0 0
Read Time:3 Minute, 7 Second

Cryptocurrency: क्रिप्टोकरेंसी (Virtual Currency) को लेकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के फैसले के बाद निवेशकों को काफी राहत मिली है. आरबीआई ने क्रिप्टोकरेंसी (Top cryptocurrency Trading today) में ट्रेडिंग का रास्ता साफ कर दिया है, जिसके बाद भारतीय निवेशकों ने जमकर खरीदारी की है। क्रिप्टोक्यूरेंसी में 1 जून को अच्छी वृद्धि देखी गई है। पिछले 24 घंटों में, शीर्ष 10 में से 5 क्रिप्टो की कीमत में गिरावट आई है। हालांकि, पिछले 24 घंटों में बिटकॉइन की कीमत में इजाफा हुआ है।

हाइलाइट्स

CLICK  Paytm Gold Cashback Offers: 1000 रुपये का सोना खरीदने पर 2100 का गोल्ड फ्री

Top cryptocurrency Trading today

फिलहाल दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की कीमत इस समय 36,332.66 डॉलर है। वहीं, इसका दबदबा 41.97 फीसदी है। वैश्विक क्रिप्टो मार्केट कैप वर्तमान में $ 1.62 ट्रिलियन है, जो पिछले दिन की तुलना में 2.17 प्रतिशत की गिरावट है, जबकि पिछले 24 घंटों में कुल क्रिप्टो बाजार की मात्रा 9.77 प्रतिशत नीचे $ 108.80 बिलियन थी।

Top cryptocurrency Trading today in India

यदि आप भी भारत में क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करना चाहते हैं, तो आप वज़ीरएक्स ऐप या कॉइन स्विचर के ज़रिए निवेश कर सकते हैं। इसके माध्यम से पैसा लगाना और खरीदना और बेचना बहुत आसान है। क्रिप्टो में पैसा लगाकर आप आसानी से अपने पैसे को लाखों में बदल सकते हैं। इस समय क्रिप्टोकरेंसी के प्रति निवेशकों का भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। इसमें हो रहे लाभ को देखते हुए लोगों की दिलचस्पी इसके प्रति काफी बढ़ रही है.

Top cryptocurrency Trading today Chart

Top cryptocurrency Trading today Chart

आपको बता दे कि आरबीआई रिपोर्ट के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने 4 मार्च 2020 को बैंकों द्वारा 6 अप्रैल 2018 को जारी सर्कुलर को खारिज कर दिया है, जिसमें उनके ग्राहकों को डिजिटल करेंसी में ट्रेडिंग से दूर रहने का निर्देश दिया गया है। दूसरे शब्दों में रिजर्व बैंक के इस स्पष्टीकरण के बाद भारत में क्रिप्टो करेंसी (Top cryptocurrency Trading today) की ट्रेडिंग का रास्ता साफ हो गया है। आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक और एचडीएफसी बैंक समेत कई सरकारी और निजी बैंकों ने अपने ग्राहकों को ई-मेल भेजकर वर्चुअल करेंसी में डीलिंग से दूर रहने की हिदायत दी थी।

यह भी पढ़ें

Tesla with bitcoin: बिटकॉइन से खरीद सकते हैं Tesla कार

Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%