IT Professionals: खुशखबरी, ये कंपनियां देंगी 1 लाख लोगों को JOB

IT Professionals Job vacancy freaky funtoosh
IT Professionals Job vacancy freaky funtoosh
Views: 23
0 0
Read Time:3 Minute, 9 Second

IT Professionals Job: कोरोनावायरस महामारी के चलते लॉक डाउन ने लाखों लोगों की नौकरियाँ छीन ली। ऐसे में भारत में आईटी पेशेवरों (IT Professionals) के लिए एक अच्छी खबर निकलकर आई है। इस साल आईटी क्षेत्र में बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए, TCS, Infosys, Wipro और HCL Tech इस साल अपनी कंपनियों में लगभग 1 लाख नए लोगों को रोजगार देंगे।

कोरोनावायरस महामारी के बीच भारत में आईटी पेशेवरों (आईटी पेशेवरों) के लिए अच्छी खबर है। देश की चार बड़ी आईटी कंपनियां, टीसीएस, इंफोसिस, विप्रो और एचसीएल टेक बड़े पैमाने पर रोजगार देने के लिए बड़े कदम उठा रही हैं। ये चार कंपनियां इस साल कुल मिलाकर देश में लगभग 1 लाख फ्रेशर्स को जॉब ऑफर करेंगी।

भारत की शीर्ष आईटी कंपनियों टीसीएस, इंफोसिस और विप्रो ने पिछले साल की तुलना में वित्त वर्ष 21 में 45 प्रतिशत अधिक नौकरियां दी हैं, ताकि उनके संचालन को डिजिटल बनाने वाली कंपनियों की संख्या के कारण बढ़ी हुई सॉफ्टवेयर सेवा की मांग को पूरा किया जा सके।

आईटी पेशेवरों को नौकरी देने की यह प्रक्रिया वेतन वृद्धि और बोनस के साथ जारी रहेगी। इस साल आईटी क्षेत्र में बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए, TCS, Infosys, Wipro और HCL Tech इस साल अपनी कंपनियों में लगभग 1 लाख नए लोगों को रोजगार देंगे।

दुनिया की सबसे बड़ी आईटी कंपनियों में से एक, टीसीएस ने कहा है कि कंपनी वित्त वर्ष २०१२ में ४० हजार नए लोगों को नौकरी देगी और इसके साथ ही कंपनियों के कर्मचारियों की कुल संख्या ५ लाख से अधिक हो जाएगी। वहीं, इस वित्तीय वर्ष में इन्फोसिस द्वारा 26 हजार नए लोगों को नौकरी दी जाएगी जबकि 12 हजार लोगों को इस साल एचसीएल टेक द्वारा काम पर रखा जाएगा। (IT Professionals job)

हालांकि, विप्रो द्वारा यह नहीं बताया गया है कि इस साल कितने लोगों को नई नौकरियां दी जाएंगी, लेकिन कंपनी के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी सौरभ गिल ने कहा कि कंपनी के पास वित्त वर्ष 2022 के दौरान पिछले साल की तुलना में अधिक लोग हैं। नौकरी दी जाएगी। आपको बता दें कि पिछले साल यानी वित्त वर्ष 2021 में कंपनी ने 9 हजार नए लोगों को नौकरी दी थी।

JPSC ने कई पदों पर 252 भर्तियां निकालीं, जल्द आवेदन करें!

Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%
CLICK  women coconut breaking: महिलाएं क्यों नहीं फोड़ सकती नारियल?