Wow! #Cancell12thboardexams2021 ट्विटर पर हो रहा ट्रेंड, क्या रद्ध होगी CBSE की परीक्षा?

#Cancell12thboardexams2021 देश-दुनिया में हर रोज, कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड तोड़ने के मामले दर्ज किए जा रहे हैं। दूसरी ओर, बढ़ते मामलों के मद्देनजर, सीबीएसई ने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी और 12वीं कक्षा को रद्द कर दिया था। अब सीबीएसई ने 10वीं कक्षा के छात्रों को अगली कक्षा में बढ़ावा देने के लिए मूल्यांकन नीति की भी घोषणा की है। वहीं, 12वीं कक्षा के छात्र भी परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं। ट्विटर पर छात्रों द्वारा #Cancell12thboardexams2021 ट्रेंड चलाया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण की भयानक गति को देखकर, सीबीएसई कक्षा 12 वीं के छात्र भी बोर्ड परीक्षा 2021 को लेकर चिंतित हैं। बोर्ड ने कक्षा 10 की परीक्षा को रद्द कर दिया है और 11 वीं कक्षा के छात्रों को बढ़ावा देने का फैसला किया है। दूसरी ओर, सीबीएसई की नई तारीखें 12 वीं की परीक्षाएं अभी तक बोर्ड द्वारा तय नहीं की गई हैं।

दूसरी तरफ, 12वीं के छात्र भी परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं। ट्विटर पर #Cancell12thboardexams2021 ट्रेंड चल रहा है। आगामी कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा को रद्द करने की मांग करते हुए अब तक लगभग 1 मिलियन ट्वीट किए जा चुके हैं।

हाइलाइट्स

CLICK  women coconut breaking: महिलाएं क्यों नहीं फोड़ सकती नारियल?

#Cancell12thboardexams2021 ट्विटर ट्रेंडिंग

सीबीएसई बोर्ड ने नोट किया है कि 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 को अब तक स्थगित कर दिया गया है। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल के सुझाव के अनुसार, देश में कोविद -19 की स्थिति की गहन समीक्षा के बाद, CBSE द्वारा कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा 2021 की संशोधित तारीख शीट पर निर्णय 1 जून, 2021 को लिया जाएगा। । फ़िलहाल, आपको बता दें कि सीबीएसी की 12 वीं बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों को परीक्षा शुरू होने से पहले 15 दिन का नोटिस मिलेगा।

#Cancell12thboardexams2021 ट्वीटर ट्रेंड

12वीं के छात्रों की परीक्षा रद्द करने की मांग के मद्देनजर अब यह सवाल उठता है कि क्या सीबीएसई 12 वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करेगा? यदि हम पिछले वर्ष की प्रवृत्ति पर चलते हैं, तो हम उम्मीद कर सकते हैं कि बोर्ड कक्षा 12 वीं की परीक्षाओं को रद्द कर सकता है। पिछले साल, सीबीएसई ने शेष पेपर के लिए कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी।

गौरतलब है कि संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर, सीबीएसई ने पहले ही कक्षा 10 की परीक्षा स्थगित कर दी है। जबकि कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा की तारीख 1 जून के बाद तय की जाएगी। कि सीबीएसई 12 वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द कर देगा। दरअसल परीक्षा स्थगित करने से प्रवेश प्रक्रिया में और देरी होगी। हालांकि, अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है।

इसका चलन सोमवार से शुरू हुआ। इस हैशटैग का एक पोस्टर भी वायरल हुआ जिसमें 10 अप्रैल को इंडिया गेट पर इकट्ठा होने के लिए कहा गया है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने कहा है कि छात्रों की सुरक्षा के लिए सभी प्रबंध किए गए हैं। परीक्षाओं के दौरान कोविद -19 के सभी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा।

सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक सनम भारद्वाज का कहना है कि उन्हें अब टीका लगाया गया है और वे वायरस की प्रकृति को जानते हैं। अगर आपने परीक्षा नहीं दी तो 12 वीं पास करने वाले बच्चों के लिए उच्च शिक्षा में समस्या होगी। हमें सिर्फ कोविद -19 के सभी नियमों का पालन करना होगा।

पिछले साल की तरह इस बार भी परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ा दी गई है। दूसरी ओर, पिछले सप्ताह बोर्ड द्वारा यह घोषणा की गई थी कि यदि कोई छात्र स्वयं या परिवार के किसी सदस्य के संक्रमण के कारण व्यावहारिक परीक्षा में उपस्थित नहीं होता है, तो स्कूल उसके लिए जून तक उचित समय पर व्यावहारिक परीक्षा आयोजित कर सकता है।

ऑनलाइन प्रैक्टिकल की मांग

दिल्ली पैरंट्स एसोसिएशन ने मांग की है कि प्री बोर्ड परीक्षा, मध्यावधि परीक्षा और परीक्षा की तैयारी के लिए बुलाए जाने वाले बच्चों को व्यावहारिक रूप से या ऑनलाइन आवेदन दिया जाए।

इस संबंध में एसोसिएशन ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री, उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री और सीबीएसई अध्यक्ष को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया कि दिल्ली में पढ़ने वाले नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा के बच्चों को बिना परीक्षा पास करने की घोषणा की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें…

JEE Main April Exam 2021 Postponed: जेईई मेन स्थगित, नई तारीखों की घोषणा…

Good News! Indian Post Service ने 10वीं पास के लिए निकाली भर्ती, 2428 पदों के लिए करें आवेदन

Indian Navy Job: 2500 पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन

Related Posts

Britney Spears Hot Dancing Video!