Enjoy Holi 2021: कोरोना की एंट्री करें बैन, ऐसे खेलें होली

Enjoy Holi 2021: कोरोना की एंट्री करें बैन, ऐसे खेलें होली

Enjoy Holi 2021 | आज रात होलिका दहन होगा। इस त्योहार को बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में मनाया जाता है। शाम को लोग होलिका माँ की पूजा करते हैं और रात में होलिका जलाई जाती है। मान्यताओं के अनुसार, होलिका की पवित्र अग्नि में सभी प्रकार की बुरी और नकारात्मक ऊर्जा की खपत होती है। होलिका दहन को हिंदू धर्म में छोटी होली भी कहा जाता है। आज होलिका दहन के बाद भी कुछ लोग एक-दूसरे को अबीर और गुलाल लगाकर एक-दूसरे को मनाते हैं।

भले ही लोगों के मन में कोरोनोवायरस के कारण होलिका दहन इस बार डरा हुआ है, लेकिन जिस उत्साह के साथ लोग सोशल मीडिया पर होली की शुभकामनाओं का आदान-प्रदान कर रहे हैं, उसे देखकर ऐसा लगता है कि होली के मौके पर बुराई या किसी भी तरह का डर, सकारात्मकता और अच्छाई प्रबल होती है। अगर आप भी सोशल मीडिया के माध्यम से अपने दोस्तों को होली की शुभकामनाएँ देना चाहते हैं, तो होली के विशेष अवसर यानी होलिका दहन पर, आप अपने दोस्तों के रिश्तेदारों को व्हाट्सएप ग्रुप, फेसबुक स्टेटस, इंस्टा स्टोरी पर होली भेज सकते हैं। Enjoy Holi 2021

1. होलिका दहन के साथ, आपके सभी कष्टों का नाश होता है,
सभी लोगों को होलिका दहन की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ।
होलिका दहन 2021

2. होलिका के साथ सभी दुखों को जला दो,
रंगों का त्योहार मनाएं, नए आनंद और नए आनंद के साथ …
हैप्पी होली 2021

3. अच्छा जीता है, आज हार गया बुराई है,
देखिए, आज होलिका दहन का शुभ मुहूर्त है।
हैप्पी होली 2021

4. बोली तुम मीठे-मीठे रहो
खुशी खुशी है, आपका बैग
मेरी तरफ से छोटी होली की शुभकामनाएँ
हैप्पी होलिका दहन 2021

Enjoy Holi 2021 Video

होलिका दहन 2021 की शुभकामनाएं: होलिका दहन पर व्हाट्सएप, फेसबुक, मैसेज पर अपने दोस्तों को ये शुभकामनाएं भेजें
कोरोना वायरस के कारण कई राज्यों में होली पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कोरोना वायरस के कारण कई राज्यों में होली पर सख्त प्रतिबंध लगाए गए हैं।