Happy Birthday Amitabh: जानिए कौन थी एंग्रीमेन का पहला प्यार?

Happy Birthday Amitabh – आज अमिताभ बच्चन 74 साल के हो गए है उनके जन्मदिन पर उनसे जुडी खास बाते 35 साल से आमिताभ जी हर रविवार को अपने फैन्स लोगो से मिलने के लिये जुहू स्थित बंगले से बाहर निकलते आ रहे है. लोग आमिताभ को भगवान की तरह मानते है उनके बंगले के बाहर हजारो लोग उनकी एक झलक देखने के लिए वहां खड़े रहते है लोग अमिताभ जी को बेहत ज्यादा पसंद करते है

इसके चलते कुछ लोगों ने कोलकाता में उनका मंदिर स्थापित कर दिया है. अमिताभ ने कई फिल्मो में काम किया है जैसे की सात हिन्दुस्तानी, जंजीर, हिंदुस्तान की कसम,डॉन, कसमे वादे, त्रिशूल, मुकद्दर का सिकंदर, आज का अर्जुन,याराना,कुली,खुदा-गवाह,ब्लैक,लालबादशाह,अग्निपथ,पा,पिकू,पिंक,सुर्यवंशम,महान,मोहब्बतें आदि फिल्मो में अमिताभ जी ने काम किया है.

लोगो के दिलो में अमिताभ बसे हुए है हर साल वो उनका जन्मदिन परिवार के साथ मिलकर चुपचाप मनाते है क्योकि वो हमेशा अपने जन्मदिन पर शांति, ख़ुशी और शुभचिंतको का प्यार चाहते है. जन्मदिन पर उनकी बचपन की कुछ बाते उन्होंने बताई की हमेशा बड़ो का आशीर्वाद बड़ो की बधाई और शुभकामनाएं,व नए कपडे स्कूल के दोस्तों के साथ छोटा सा प्रोग्राम जेसे की खाना पीना,मिठाई गिफ्ट आदि यह सब जन्मदिन पर करते है.

Happy Birthday Amitabh

Happy Birthday Amitabh
उनकी बॉडी हमेशा बहुत फिट रहती है इसका राज है उनकी फिटनेस जो उनको पेरेंट्स से मिली है आमिताभ जी को हमेशा टी.वी देखने का खूब शोक है वह टी.वी में न्यूज चैनल और स्पोटर्स काफी देखते है. आमिताभ जी का पहला प्यार एक मराठी लड़की थी आमिताभ जी ने उन्हें शादी के लिए बोला था उस लड़की ने आमिताभ जी को शादी के लिए मना कर दिया था. अमिताभ का पहला प्यार रेखा,जया बच्चन नहीं थी ब्रिटिश कंपनी ICI में काम करने वाली महाराष्ट्रीयन चंद्रा थी, यह बात अमिताभ के पुराने दोस्तों ने बताई. उस समय चंद्रा अमिताभ से शादी करने के लिए तैयार थी, बाद में किसी कारण से चंद्रा ने अमिताभ को शादी करने से मना कर दिया.
 
ख़ास बात यह भी है कि अमिताभ ने इसी रिलेशन के चलते नौकरी और कोलकाता दोनों छोड़ दिए. अमिताभ के चाहनेवालों ने उनका मंदिर भी बनाया है और अमिताभ चालीसा भी बनाया है, जिसे वे प्रतिदिन मंदिर में गाते है. अमित जी की मोम की स्टेचू भी लन्दन के एक म्यूजियम में बनाकर रखी हुई है. टेलीविज़न में भी उनका शो कौन बनेगा करोडपति भी काफी हिट रहा था. बिग बी की जीतनी तारीफ़ की जाए बहुत कम है. 
 

Related Articles-

Comments are closed.

Top 10 Interesting Facts About Prime Minister Rishi Sunak Top 10 Interesting Facts About Dwayne Johnson Top 10 Interesting Facts About Black Adam House of the Dragon Episode 9 Recap Daddy Issues