Happy Birthday Rekha: इन आँखों की मस्ती के मस्ताने हजारों हैं

Happy Birthday Rekha – बॉलीवुड की नामी अदाकारा रेखा का आज जन्मदिन है, रेखा तमिल एक्टर जैमिनी गणेशन और एक्ट्रेस पुष्पाली की बेटी है, रेखा आज 62 की हो चुकी है फिर भी उनकी खूबसूरती के जलवे आज भी कायम है. रेखा ने फिल्म इंडस्ट्री को अपनी जिन्दगी के 40 साल दिए है जिनमे उन्होंने 180 फिल्मे की है जब भी रेखा का नाम आता है उसमे उनके रिश्ते जो अमिताभ बच्चन की बातो की चर्चा भी होती है पिता जैमिनी जो रेखा की माँ थी वो बिना शादी के साथ में रहे और उन्होंने काफी समय तक रेखा को अपनी बेटी नहीं माना माँ के पास इतने पैसे नहीं थे तो रेखा ने अपनी पढाई को छोड़कर रेखा ने एक्टिंग में काम शुरू कर दिया था.

रेखा ने हमेशा दिल लगाने की या मोहब्बत करने को चाह तो उनको हमेशा धोखा मिला है जितेन्द्र,धमेंद्र सुनील दत, नविन निश्चल, विश्वजीत, शत्रुघ्न सिन्हा, विनोद मेहरा, अमिताभ बच्चन, साजिद खान, मुकेश और विनोद से तो शादी भी की लेकिन वो रिश्ता ज्यादा देर तक नहीं चल सका रेखा जब फिल्म रूचि में आई थी तब उनकी कमर ३३ इंच की थी वो बहुत मोटी थी तो सब लोग उनको लेकर तरह तरह की बाते करते थे काफी उनका अपमान करते थे रेखा को हिंदी बोलना बहुत मुस्किल लगती थी रेखा ने कड़ी मेहनत से अपने आप को स्थापित किया आज वो वह लिजेंट बन चुकी है रेखा अपने आप में अकेला रहना पसंद करती है उनके बहुत करीबी मित्र है मैनेजर फरजाना, हम यह भी नही कह सकते की रेखा ने फ़िल्मी दुनिया से संन्यास ले लिया है, चूँकि आज भी वे कुछ फिल्मो में शिरकत करती रहती है.
Happy Birthday Rekha

Happy Birthday Rekha

रेखा ने खुद को ही अपना जीवन साथी बना लिया है वे अपनी जिन्दगी तन्हाई और अकेले ही बिताना पसंद करती है इसलिए वह किसी पार्टी या प्रोग्राम में भी नजर नहीं आती है. रेखा ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है और उनका यह भी कहना है कि जब दो लोग प्यार करते की है तो वे हर सरहद भूल जाते है और उनके ऐसे ही बयानों से वे अक्सर विवादों में घिर जाती है. उनके पति मुकेश अग्रवाल की आत्महत्या के बाद उनका जीवन और ज्यादा कठिन और दुखों से भर गया, सुभाष घई ने तो उनको फिल्म इंडस्ट्री को कलंकित कर देने वाली महिल्ला घोषित कर दिया.जैसे की मोहनदिप की किताब में रेखा के जो भी बायसेक्शुअल होने का दावा था मोहनदिप के मुताबिक जो भी रेखा के शारीरिक संबंध उनकी सेक्रेटरी फरजाना से है मुकेश अग्रवाल रेखा के पति जिनकी आत्महत्या हुए थी उनके जिम्मेदार फरजाना को मान लिया था मोहनदीप की किताब में रेखा  का बेडरूम का भी  जिक्र किया है जिसमे वो लोग जा सकते है जो बहुत करीब होते है.
   

रिलेटेड आर्टिकल्स

Happy Birthday Amitabh: जानिए कौन थी एंग्रीमेन का पहला प्यार?

Kishor kumar death anniversary: किशोर दा ने क्यों की थी चार शादियाँ?

Top 10 Interesting Facts About Prime Minister Rishi Sunak Top 10 Interesting Facts About Dwayne Johnson Top 10 Interesting Facts About Black Adam House of the Dragon Episode 9 Recap Daddy Issues