Happy Birthday Sunny Leone: पोर्नोग्राफी से बॉलीवुड तक बहुत पापड़ बेलने पड़े

Happy Birthday Sunny Leone: सबसे पहले सनी लियोन को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। फिल्मी दुनिया में सनी लियॉन किसी परिचय की मोहताज़ नहीं है। एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक सफर तय करने में सनी ने कई कठिनाइयों का सामना किया। लेकिन आपको बता दे कि अब यह पहचान बहुत बदल गई है।

सनी लियॉन कभी शीर्ष वयस्क स्टार के रूप में जानी जाने वाली अब बॉलीवुड अभिनेत्री के रूप में प्रसिद्ध हैं। लेकिन यह सफर इतना आसान नहीं था। उस पोर्नोग्राफी उद्योग से बाहर निकलने के लिए, सनी को हिंदी सिने जगत में प्रवेश करने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़े। आज बॉलीवुड में खुद को स्थापित करने वाली सनी ने अनगिनत वयस्क फिल्मों में काम किया है और एक समय में वह सबसे लोकप्रिय और लोकप्रिय स्टार थीं। उन्होंने उन फिल्मों के लिए कई पुरस्कार जीते।

Happy Birthday Sunny Leone – जीवन परिचय

सनी लियॉन के माता-पिता कई साल पहले कैलिफोर्निया चले गए। सनी का जन्म 13 मई 1981 को कनाडा में हुआ था और उनका नाम करनजीत वोहरा था, जो पंजाबी मूल के हैं। इसके बाद, वह अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद मॉडलिंग की दुनिया में आईं। उन्होंने कहा कि कम लंबाई के कारण, उन्हें इसमें कोई विशेष सफलता नहीं मिल सकी। सनी ने 19 साल की उम्र में वयस्क उद्योग में कदम रखा और पहली बार समलैंगिक फिल्मों में दिखाई दीं।

सनी लियॉन ने कहा कि वह पैसे कमाकर अपने परिवार को सारी खुशियां देना चाहती थीं। इसके बाद, वह वयस्क उद्योग में चली गई। वह इतनी प्रसिद्ध हो गई कि 2010 में, मैक्सिम पत्रिका ने उन्हें शीर्ष 12 वयस्क सितारों में शामिल किया। वह पेंटहाउस में वर्ष के कवर पर दिखाई दिया, जो कि वयस्क उद्योग की एक लोकप्रिय पत्रिका है। उन्होंने 100,000 डॉलर की भारी राशि जीती थी।

इसके बाद, जब उसे अपने परिवार के सदस्यों के सामने इस बारे में पता चला, तो वह बहुत असहज महसूस करने लगी। हालांकि, वह नहीं चाहती थी कि इसका खुलासा किसी और के साथ हो। इसलिए वह सारी सच्चाई खुद अपने माता-पिता को बताना चाहती थी। यह सब जानकर उसके माता-पिता हैरान रह गए। हालाँकि, सनी के यह कहने के बाद कि उन्हें अपनी ज़िन्दगी अपने दम पर गुज़ारनी है, मामला ठंडा पड़ गया। लेकिन माता-पिता के साथ उनका रिश्ता पहले जैसा कभी नहीं रहा।

Happy Birthday, Sunny Leone डेनियल से शादी 

2009 में, सनी ने डेनियल वेबर से शादी की, जिसके साथ वह उन फिल्मों में काम करती थीं। इससे पहले उन्हें बॉयफ्रेंड मेट एरिकसन के साथ देखा गया था। फिर सनी कनाडा से भारत आ गईं। उन्हें बिग बॉस 5 में बतौर वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट भारतीय मनोरंजन उद्योग में प्रवेश करने का मौका मिला। जब शो की टीआरपी स्ट्रीम में आ रही थी, तब सनी ने आकर मनोरंजन का जबरदस्त तड़का लगाया।

Happy Birthday Sunny Leone – बॉलीवुड में विरोध

हिंदी फिल्मों में आने से पहले उन्हें बहुत विरोध का सामना करना पड़ा। भारतीय दर्शक और लोग उसकी पृष्ठभूमि को स्वीकार करने में असहज थे। इस वजह से, निर्माता और निर्देशक उन्हें भूमिकाएं देने से पीछे हट गए। भारत में, उन्हें पूजा भट्ट द्वारा निर्देशित फिल्म जिस्म 2 से देखा गया। सनी ने इस फिल्म में अभिनय के मानकों को पूरा किया, जिसके बाद उन्हें कई प्रोजेक्ट मिलने लगे और इस तरह बॉलीवुड अभिनेत्री एक वयस्क स्टार बन गई। फिल्म ‘जिस्म 2’ उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई।

माता-पिता के गुजर जाने के बाद, सनी के मन में आज एक समस्या है और वह माता-पिता को बहुत याद करती है। सनी लियोन की चिंता हमेशा अपने माता-पिता के लिए बनी रही। सनी को हमेशा एहसास होता है कि उनकी वजह से माता-पिता को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा।

Sunny Leone Donation For Corona

देश-दुनिया में कोरोना महामारी ने आय, भोजन की कमी और भविष्य के बारे में अनिश्चितता के कारण कई प्रवासी श्रमिकों को नुकसान पहुंचाया है, पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स PETA भारत ने उदय फाउंडेशन के माध्यम से 10,000 प्रवासी श्रमिकों को खिलाना शुरू कर दिया है। आपको बता दे कि इस संस्थान ने सनी लियॉन के साथ मिलकर काम शुरू किया है। यह काफी सराहनीय कदम है। 

 यह भी पढ़ें…

Sunny Leone Snake Prank: OMG! सनी लियोन पर शख्स ने फेंका 1 सांप

Top 10 Interesting Facts About Prime Minister Rishi Sunak
Top 10 Interesting Facts About Prime Minister Rishi Sunak Top 10 Interesting Facts About Dwayne Johnson Top 10 Interesting Facts About Black Adam House of the Dragon Episode 9 Recap Daddy Issues