Opal capital of the world: जहां पूरा गाँव रहता है मिटटी के ढेरों के निचे

Opal capital of the world freaky funtoosh
Opal capital of the world freaky funtoosh
Views: 21
0 0
Read Time:2 Minute, 5 Second

Opal capital of the world: बस इतना जान लीजिए कि यह गाँव एक अजूबा ही है, जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे है । विचित्र सा यह गाँव आस्ट्रेलिया में एडिलेड शहर से 846 किमी दूर बसा हुआ है। यह देखने में तो पूरा एक खाली मैदान सा लगता है लेकिन मैदान के नीचे एक खुबसूरत सा गाँव है यह ऊपर से दिखने में एक मिटटी के ढेर के समान नजर आते है ।

हाइलाइट्स

CLICK  Indore Lockdown Updates: शहर में 19 अप्रैल तक लगा कोरोना कर्फ्यू

Opal capital of the world

Opal capital of the world
living house
आपको बता दे कि अंदर से इसकी बनावट पूरी तरह एक भव्य शाही महल की तरह है। इस गाँव की खासियत यह है कि जमीन के अंदर बने घर बहुत ही खूबसूरत है। इस गाँव में रहने वाले लोगों की संख्या 3500 के लगभग है और इस गाँव का नाम कुबेर पेड़ी है। इस गाँव को ‘ Opal capital of the world ’ नाम से भी जाना जाता है। यहाँ पर दुनिया का लगभग 95 फीसदी ओपल पाया जाता है। ओपल का मतलब एक दूधिया रंग का कीमती स्टोन होता है ।
 
Opal capital of the world village
 
आप को बता दे कि यह घर देखने में बहुत ही सुंदर नजर आता है। इन्हें घरों को बहुत ही खूबसूरत तरीके से बनाया गया है । यहाँ पर जमीन के अंदर सिर्फ घर ही नहीं है बल्कि इसके अंदर कई होटल, स्पा, चर्च, कैसीनो, पब और कुछ संग्रहालय भी बने हुए है । इसमें कई हॉलीवुड फिल्मो की शूटिंग भी हो चुकी है। 
 
Opal capital of the world living room
 
इस जगह की एक ख़ास बात यह भी है की यहाँ पर ना तो गर्मियो में A.C. की जरूरत पड़ती है और न ही सर्दियों में हीटर की जरुरत होती है। आप भी देखिए इन अजीब तस्वीरों को ।
 
amazing Opal capital of the world room
 

सम्बंधित लेख…

सुनिए: कुछ कहते है लड़कियों के बॉडी पार्ट्स

CLICK  Digital Marketing with uncountable bucks and benefits
Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%