लव एंड थंडर images
Posted in: Entertainment, Hollywood, Poetry

थॉर लव एंड थंडर: सिनेमाघरों में टिकट के रेट 1800 रुपये तक पहुंचे

थॉर लव एंड थंडर: गुरुवार, 7 जुलाई 2022 को (थॉर लव एंड थंडर ट्रेलर रिलीज़ डेट) होने वाली मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) की 29वीं फिल्म ‘थोर: लव एंड थंडर’ की रिलीज की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की एडवांस बुकिंग जोरों पर चल रही है। कुछ सिनेमाघरों में फिल्म के टिकट के रेट 1800 रुपये तक पहुंच गए हैं।

थॉर फर्स्ट शो टाइम

कई शहरों में फिल्म का शो गुरुवार सुबह 6.30 बजे से शुरू होगा और कुछ चुनिंदा शहरों में पहला शो पहले भी दोपहर 12.15 बजे शुरू होगा. मार्वल स्टूडियोज की फिल्म से भारत में ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मैडनेस ऑफ मल्टीवर्स’ की सफलता जारी रखने की उम्मीद है, पिछली एमसीयू फिल्म जिसने देश में 150 करोड़ रुपये से अधिक का संग्रह किया था।

भारत में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के प्रशंसकों की संख्या 2008 में अपनी पहली रिलीज आयरनमैन के बाद से लगातार बढ़ रही है। इस सीरीज की अब तक 28 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। फिल्म इस कड़ी की 29वीं फिल्म है। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की ये कहानियां फिल्म दर फिल्म आगे बढ़ रही हैं।

उनके एकल सुपरहीरो पहले अपनी कहानी को अपने ब्रह्मांड में आगे ले जाते रहे हैं। फिर ये सभी सुपरहीरो ‘एवेंजर्स’ सीरीज की फिल्मों में एक साथ आए और दुनिया को खतरों से बचाया। फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ के बाद रिलीज हुई फिल्म ‘स्पाइडरमैन: फार फ्रॉम होम’ के बाद यह सीरीज चौथे चरण में पहुंच चुकी है और अब तक इस चरण की पांच फिल्में रिलीज हो चुकी हैं.

थॉर लव एंड थंडर की एडवांस बुकिंग

फिल्म ‘थॉर : लव एंड थंडर’ की मंगलवार शाम तक की एडवांस बुकिंग पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने अब तक सिर्फ एडवांस बुकिंग से ही करीब 9 करोड़ रुपये की कमाई की है. इनमें से अंग्रेजी संस्करण ने सबसे अधिक टिकट लगभग 6.50 करोड़ रुपये में बेचे हैं। इसके बाद फिल्म के हिंदी वर्जन के टिकट करीब 2.25 करोड़ रुपये में बिके हैं।

भारत में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एमसीयू फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ रही है, जिसने 2019 में 373.22 करोड़ रुपये कमाए। भारत में रिलीज हुई पहली तीन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्में एमसीयू की हैं। जहां तक ​​फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ की बात है तो इस फिल्म को करीब 185 मिलियन डॉलर यानी करीब 1463 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। यह थोर की सोलो हीरो फिल्मों की सबसे महंगी फिल्म मानी जाती है।

भारत में अमेरिका से एक दिन पहले रिलीज हो रही फिल्म ‘थोर : लव एंड थंडर’ अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज हो रही है और पहले दिन यह फिल्म दिखाई जाएगी। देश में लगभग 2800 स्क्रीन। अब तक के अनुमान के मुताबिक फिल्म भारत में पहले दिन करीब 25 करोड़ की ओपनिंग ले सकती है। एमसीयू के पिछले ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मैडनेस ऑफ मल्टीवर्स’ ने भारत में 28.35 करोड़ रुपये की ओपनिंग की थी।

थॉर लव एंड थंडर ट्रेलर

जानकारों का कहना है कि निर्देशक तायका वेट्टी ने पिछली फिल्म ‘थोर रग्नारोक’ में थोर के किरदार को एक अलग स्तर पर ले गए थे, इसी तरह इस बार भी उन्होंने फिल्म में थोर के किरदार के साथ कुछ चुनिंदा प्रयोग किए। हुह। इस फिल्म के साथ, थोर चार एकल रिलीज करने वाला एकमात्र एमसीयू चरित्र बन जाएगा। इस फिल्म में भी महिला किरदारों में इजाफा हो रहा है। दर्शक भी इस बार माइटी थॉर को देखने के लिए काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं।

थॉर लव एंड थंडर नताली पोर्टमैन

थॉर लव एंड थंडर में नताली पोर्टमैन (Natalie Portman) का किरदार काफी शानदार और दिलचस्प है। मूवी में नताली पोर्टमैन का किरदार काफी शानदार और दिलचस्प है। पोर्टमैन ने इस फिल्म के लिए काफी कड़ी मेहनत की है। नताली पोर्टमैन ने अपने वर्कआउट और डाइट पर काफी मेहनत की है। फिल्म के ट्रेलर को देखकर ही लगता है कि नताली पोर्टमैन की एक्शन और लव केमिस्ट्री परदे पर धूम मचा देगी।

यह भी पढ़ें –

Emma watson trending: जानिए, क्यों ट्रेंड कर रही है “हैरी पॉटर एक्ट्रेस”

Back to Top
Top 10 Interesting fact About Tom Brady | NFL Will Smith Amazing Video from bad boys 4 Entertainment Stories Top 10 Secrets About Annie Wersching Top 10 Secrets About Cindy Williams Top 10 Interesting facts about Tyre Nichols