Home Remedies: इस दिवाली ऐसे बढाएं अपनी खूबसूरती

Home Remedies दीपावली पर हर घर साफ-सुथरा और दीपों की सजावट से चकाचौंध रहता है, हर इंसान नए-नए परिधान पहनता है और सभी को दिवाली की शुभ कामनाए देता है. लेकिन इन सब के अलावा जो जरुरी होता है वह है आपके चेहरे का चमकना-दमकना जो आपकी ख़ुशी और त्यौहार में चार चाँद लगा देता है. मैं आपको बताने जा रही हूँ कुछ घरेलु नुस्खे जो आपके चेहरे को लालिमा से भर देंगे।

आप एक आलू को घिसकर इसका जूस निकाल ले और फिर अपने अफ्फेक्टेड चेहरे पर 30 मिनट तक लगाकर रखे. आप ऐसा  रोज लगभग एक महीने तक करें। 

 
लेमन जूस- आप  जानते है की लेमन जूस एक बहुत ही स्ट्रांग ब्लीचिंग एजेंट है इसलिए जिनकी स्किन सेंसिटिव हो वे इसका उपयोग ना करें। आप undiluted लेमन का जूस लेकर अपनी उँगलियों से मुहं पर घिसे, फिर इसको 15 मिनट तक रहने दे और बाद में धो लें. इससे चेहरे का कालापन दूर हो जाता है.

Home Remedies For Face Beauty

पपीता- पपीता स्कार और डार्क स्पॉट ख़त्म करने में काफी सहायक है. आप पपीते के छिलके को काटकर दही,बेसन,गुलाब जल,मुल्तानी मिटटी,शहद और हल्दी के साथ मिलाकर पेस्ट बनाये। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 30 मिनट तक रहने दे और फिर धो लें. Home Remedies
 
इन उपायों को करने से आपका चेहरा चांदी सा दमकने लगेगा और पब्लिक कहेगी वाह-वाह क्या बात है ! 

Holi Colour Removing: अब बिंदास खेलो होली

Home Remedies For Health

[su_youtube url=”https://www.youtube.com/watch?v=mhm729sB4cI” width=”700″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

women coconut breaking: महिलाएं क्यों नहीं फोड़ सकती नारियल?

Thu Aug 11 , 2022
Women Coconut Breaking: नारियल को हिन्दू धर्म में एक शुभ फल माना जाता है, किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले नारियल को फोड़ा जाता है. माना जाता है कि इससे कार्य अच्छे से सम्पन्न होता है. नारियल को श्रीफल के नाम से भी जाना जाता है. कोई भी […]
Women Coconut Breaking freaky funtoosh




Chief Editor

Arun Pancholi

Quick Links

Top 10 Secrets About Kylie Jenner
Top 10 Secrets About Kylie Jenner