Coronavirus संक्रमण का टूटा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3.14 लाख केस, 2104 लोगों की मौत

Coronavirus Cases: भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान, देश भर में कोरोना वायरस के कारण लगभग 2104 लोगों की मौत हो चुकी हैं। अकेले महाराष्ट्र राज्य में, महज एक ही दिन में 519 मौतें दर्ज की गई हैं। देश में कोरोना संक्रमण के पिछले सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं। आपको बता दे कि पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के कई 3 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, इससे पहले और किसी भी देश में नहीं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटों में देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 314835 मामले सामने आए हैं। अब देश में कुल कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 15930965 हो गए हैं और देश में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 2291428 तक पहुंच गई है। देश में कोरोना के नए मामले न केवल तेजी से बढ़ रहे हैं, बल्कि कोरोना के कारण होने वाली मौतों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान, देश भर में कोरोना वायरस के कारण 2104 लोग मारे गए हैं। अकेले महाराष्ट्र में एक ही दिन में 519 मौतें दर्ज की गईं। इसके अलावा दिल्ली में 277, छत्तीसगढ़ में 191, उत्तर प्रदेश में 162, कर्नाटक में 149 और गुजरात में 121 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के सक्रिय मामलों की संख्या 22 लाख से अधिक है और इसमें अकेले महाराष्ट्र में 6.85 लाख से अधिक मामले हैं, जबकि महाराष्ट्र को छोड़कर उत्तर प्रदेश में 2.23 लाख से अधिक, कर्नाटक में 159 लाख से अधिक, केरल में 1.18 लाख से अधिक मामले हैं। ।

दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में 1.25 लाख से अधिक और दिल्ली में 85 हजार से अधिक सक्रिय मामले हैं। हाल के दिनों में कोरोना के रोगियों की पहचान के लिए परीक्षण को बढ़ाया गया है लेकिन परीक्षण के बाद सकारात्मक आने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कोरोना की सकारात्मकता दर देश में तेजी से बढ़ी है। पिछले 24 घंटों के दौरान, 16 लाख से अधिक परीक्षण किए गए हैं और 3 लाख से अधिक सकारात्मक उनमें पाए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब तक देश में 27 करोड़ से अधिक कोरोना परीक्षण किए जा चुके हैं। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश में टीकाकरण भी चल रहा है, हालांकि, पिछले कुछ दिनों से, जब देश में कोरोना (Coronavirus) मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है, तो स्वास्थ्य सेवाओं में लगे लोगों का ध्यान उपचार पर अधिक केंद्रित हो गया है संक्रमित लोगों की। टीकाकरण में कुछ सुस्ती आई है। पिछले 24 घंटों के दौरान, देश भर में 22 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है और अब तक 13.2 मिलियन से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है।

हाइलाइट्स

CLICK  makar sankranti Fest, सूर्य बदल देगा अपनी दिशा

यह पढ़े…

Corona Warriors viral Video: कोरोना वॉरियर्स का वीडियो देख आपकी आंखें भर आएंगी

Related Posts

Britney Spears Hot Dancing Video!