Mata Vaishno Devi Temple fire

Mata Vaishno Devi Temple: वैष्णो देवी मंदिर में लगी भीषण आग, वीडियो

FacebookTwitterLinkedInWhatsAppTelegram

Mata Vaishno Devi Temple: जम्मू के कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर परिसर में भीषण आग लग गई। यह आग मंदिर परिसर स्थित कालिका भवन के पास काउंटर नंबर दो के पास लगी। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जहां आग लगी वहां से प्राकृतिक गुफा की दूरी करीब सौ मीटर है. आग की लपटें भैरों घाटी तक दिखाई दे रही हैं। बताया जा रहा है कि वीआईपी गेट के पास मतगणना कक्ष में शॉर्ट सर्किट से आग लगी। देखते ही देखते इस आग ने भयानक रूप धारण कर लिया। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमारत या गर्भगृह से सटे एक कैश काउंटिंग रूम के अंदर अचानक आग लग गई. इस भीषण आग से भवन को काफी नुकसान हुआ है। आग पर काबू पाने के बाद के दृश्यों से पता चला कि यह लगभग पूरी तरह से जल चुका था। आग शाम करीब 4.15 बजे लगी और शाम पांच बजे तक इस पर काबू पा लिया गया। समाचार एजेंसी पीटीआई ने कहा कि शुरुआती अलार्म वहां तैनात सीआरपीएफ जवानों ने लगाया।

आपको बता दे कि माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi Temple) के दर्शन के लिए हर महीने लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं। हालांकि यह घटना कोरोना से निपटने के लिए लगी पाबंदियों के दौरान हुई। इस वजह से वहां ज्यादा लोग मौजूद नहीं थे। यदि यह घटना सामान्य दिनों में होती तो भक्तों के बीच भगदड़ जैसी अप्रिय घटना हो सकती थी। आपको बता दें कि वैष्णो देवी मंदिर परिसर के साथ ही बड़ी संख्या में भवन बनाए गए हैं, जिनमें श्रद्धालुओं के ठहरने, खाने आदि की व्यवस्था की गई है.

Mata Vaishno Devi Temple Video

मंदिर (Mata Vaishno Devi Temple) में लगी आग को लेकर जम्मू-कश्मीर से आए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले वैष्णो देवी में आग लगी थी, लेकिन फिलहाल इस पर काबू पा लिया गया है. इसके साथ ही श्री सिंह ने कहा कि हमें अगले कुछ घंटों तक इस घटना पर कड़ी नजर रखनी होगी.

यह भी पढ़ें…

So Sad! Party Drink in Toilet: लड़की ने टॉयलेट में बनाई पार्टी ड्रिंक, वीडियो

Indian History Quiz: निम्नलिखित में से किसको बक्सर की लड़ाई के बाद बंगाल के नवाब के सिंहासन पर बिठाया गया था?