Chris Gayle ने कहा, ICC नहीं मैं हूं क्रिकेट का असली ‘BOSS’

Chris Gayle

Chris Gayle: वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल के एक बयान से हड़कंप मच गया है। क्रिस गेल का कहना है कि क्रिकेट के असली बॉस आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) नहीं हैं, बल्कि वह खुद हैं। क्रिस गेल का इंटरव्यू सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. क्रिस गेल खुद को ‘द यूनिवर्स बॉस’ कहना पसंद करते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरे मैच में क्रिस गेल ने 38 गेंदों में 67 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 7 छक्के शामिल थे. क्रिस गेल ने जब अपने तूफानी अर्धशतक का जश्न मनाया, तो उनके बल्ले पर लगे स्टिकर में यूनिवर्स शब्द नहीं था। जब गेल से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘आईसीसी नहीं चाहता कि वे अपने बल्ले के पीछे यूनिवर्स बॉस शब्द का इस्तेमाल करें। बैट पर सिर्फ बॉस लिखा होता है।

आप जानते हैं कि यह यूनिवर्स बॉस है, लेकिन आईसीसी नहीं चाहता कि मैं अपने बल्ले पर यूनिवर्स बॉस का स्टिकर लगाऊं, इसलिए मैंने इसे छोटा करके द बॉस कर दिया है। मैं मालिक हूँ।’ जब क्रिस गेल से आगे पूछा गया कि क्या ‘यूनिवर्स बॉस’ पर आईसीसी का कॉपीराइट है तो गेल ने और मजेदार जवाब दिया. क्रिस गेल ने कहा, ‘हां, हां मुझे इसे कॉपीराइट करना होगा।’

Chris Gayle है क्रिकेट के असली बॉस

इसके बाद जब रिपोर्टर ने आगे कहा कि आईसीसी तकनीकी रूप से क्रिकेट का बॉस है, है न? इस पर गेल ने जवाब दिया, ‘नहीं, नहीं, आईसीसी नहीं। मैं तकनीकी रूप से बॉस हूं। आपको बता दें कि क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल में 67 रन की तूफानी पारी खेली थी. क्रिस गेल की पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से कब्जा कर लिया। गेल 14,000 टी20 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने।

जब क्रिस गेल से आगे पूछा गया कि क्या ‘यूनिवर्स बॉस’ पर आईसीसी का कॉपीराइट है तो गेल ने और मजेदार जवाब दिया. क्रिस गेल ने कहा, ‘हां, हां मुझे इसे कॉपीराइट करना होगा।’ इसके बाद जब रिपोर्टर ने आगे कहा कि आईसीसी तकनीकी रूप से क्रिकेट का बॉस है, है न? इस पर गेल ने जवाब दिया, ‘नहीं, नहीं, आईसीसी नहीं। मैं तकनीकी रूप से बॉस हूं।

आपको बता दें कि क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल में 67 रन की तूफानी पारी खेली थी. क्रिस गेल की पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से कब्जा कर लिया। गेल 14,000 टी20 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने।

क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 67 रन की धमाकेदार पारी खेली. क्रिस गेल की पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से दर्ज कर टी20 सीरीज में कब्जा किया.

यह भी पढ़ें…

Elephant playing cricket: Wow! हाथी की बैटिंग के दीवाने हुए सहवाग, शेयर किया 1 वीडियो