Neeraj Chopra Silver Medal
Posted in: Sports

Neeraj Chopra को PM मोदी ने कहा, आपने इतिहास रच दिया, बधाई हो

Neeraj Chopra Silver Medal: नीरज चोपड़ा को विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जितने पर प्रधानमंत्री मोदी समेत नामी हस्तियों ने दी बधाई. पीएम मोदी ने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया कि, “हमारे सबसे प्रतिभावान खिलाड़ियों में से एक नीरज चोपड़ा की महान उपलब्धि. वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मैडल (Neeraj Chopra Silver Medal) जीतने पर नीरज को बधाइयाँ.

पीएम मोदी समेत कई महान हस्तियों ने “विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप” में रजत पदक जीतने पर ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा को पूरे देश ने बधाई दी. नीरज विश्चोव चैंपियनशिप में सिल्वर मैडल जितने वाले पहले भारतीय बन गए है.

PM मोदी ने किया ट्वीट –


नीरज ने अमेरिका के यूजीन में चल रही चैंपियनशिप की भालाफेंक स्पर्धा में 88.13 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक पर विजय हासिल की. आपको बता दे कि, इससे पहले भारत के लिए विश्व चैम्पियनशिप में एकमात्र कांस्य पदक 2003 में पेरिस में अंजू बॉबी जॉर्ज ने लंबी कूद में जीता था. ” नीरज चोपड़ा ने पिछले साल टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मैडल जीता था.

Neeraj Chopra Silver Medal जितने पर बधाइयाँ

फ़िलहाल चोपड़ा को विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक (Neeraj Chopra Silver Medal) जीतने के बाद ट्विटर पर लोगों ने बधाइयों कि झड़ी लगा दी है. हरियाणा के पानीपत में नीरज चोपड़ा के घर पर जीत की ख़ुशी में जश्न का माहौल है. स्थानीय महिलाएं लोक नृत्य कर रही हैं.

देश के माननीय PM मोदी ने इस जीत के साथ ही आगामी टूर्नामेंटों के लिए नीरज को शुभकामना दी.

स्थानीय लोगों ने भी चोपड़ा कि इस जीत पर ढेरों बधाइयाँ और शुभकामनाये दी है. उनके घर के बाहर लोगों का आना-जाना लगा हुआ है.

हरियाणा के वर्तमान गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में दूसरा स्थान हासिल करके भारत का मान-सम्मान बढ़ाया है. मैं अपनी ओर से और अपनी सरकार की ओर से नीरज चोपड़ा को शुभकामनाये देता हूं.

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने जमकर तारीफ़ की – क्या चैंपियन है. क्या खिलाड़ी है. विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत को पहला रजत मिला. विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले अंजू बॉबी जॉर्ज के बाद दूसरे भारतीय है.

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, सूबेदार नीरज चोपड़ा की अप्रतिम सफलता पर भारत हर्षित है. विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई. उनकी मेहनत, समर्पण और प्रतिबद्धता से बेहतरीन नतीजे निकल रहे हैं. हमें उनकी जीत पर गर्व है.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने पर खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को बधाई. यह शानदार उपलब्धि है जो भारतीय खेलों को आगे ले जाएगी.

पहलवान बजरंग पूनिया ने दी बधाई. उन्होंने कहा, विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने पर शुभकामनाएं. आप ऐसे ही देश के लिए मेडल जीतते रहो.

एथेलित पी टी उषा ने कहा, देश के लिए विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को शुभकामनाएं. आपके सर्वश्रेष्ठ प्रयासों से दुनिया में देश का नाम रोशन हुआ है. आप यूं ही देश का परचम लहराते रहिए. जय हिंद-जय भारत.

स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा ने कहा, विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जितने पर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra Silver Medal) को बधाई. तुमने हमें गौरवान्वित किया है. शानदार प्रदर्शन और आने वाले खेलों के लिए अग्रिम शुभकामना.

आपको बताते चलें कि नीराज चोपड़ा ने अपनी पढाई देश के महान संस्थान जवाहर नवोदय विद्यालय से की है. देश के तमाम JNV स्कूलों से भी नीरज को बधाइयों के सन्देश मिल रहे है.

खेल से सम्बंधित ख़बरें जानने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज Freaky Funtoosh को लाइक और ट्विटर पर हमें फॉलो करें.

यह भी पढ़ें – 

Hockey World Cup Kiss: खिलाड़ी ने बॉयफ्रेंड को चूम लिया, विडियो

Back to Top
Top 10 Interesting fact About Tom Brady | NFL Will Smith Amazing Video from bad boys 4 Entertainment Stories Top 10 Secrets About Annie Wersching Top 10 Secrets About Cindy Williams Top 10 Interesting facts about Tyre Nichols