Whatsapp without mobile जल्द आ रहा है

Whatsapp without mobile जल्द आ रहा है

Whatsapp without mobile – व्हाट्सएप यूजर के लिए ख़ुशख़बरी। जी हाँ, कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक नया फीचर लेकर आ रही है। व्हाट्सएप वेब का उपयोग करने के लिए, आपका फोन इंटरनेट से भी जुड़ा होना चाहिए। इसके कारण, कई उपयोगकर्ताओं को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अब यह दवा जल्द ही खत्म होने वाली है। WhatsApp मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर पर काम कर रहा है।

आप एक साथ अधिक उपकरणों पर अपने व्हाट्सएप खाते का उपयोग कर सकेंगे। कंपनी व्हाट्सएप वेब पर इस फीचर के लिए बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम पर काम कर रही है। यह परीक्षण कार्यक्रम जल्द ही एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए बीटा ऐप का उपयोग करके उपलब्ध कराया जाएगा।

इससे यूजर्स बिना व्हाट्सएप को फोन से कनेक्ट किए भी व्हाट्सएप वेब का इस्तेमाल कर सकेंगे। व्हाट्सएप के फीचर पर नजर रखने वाले WAPetaInfo के अनुसार, एक अकाउंट को चार डेस्कटॉप डिवाइस से जोड़ा जा सकता है। अगर आप किसी से चैट करना चाहते हैं, तो दूसरे व्हाट्सएप यूजर्स को अपना ऐप अपडेट रखना होगा।

आप अपडेट किए गए ऐप्स के साथ उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप कॉल भी कर सकते हैं। इस समय सभी WhatsApp बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप वेब बीटा कार्यक्रम जारी नहीं किया जाएगा। इसके कारण, बीटा संस्करण के बावजूद, कई उपयोगकर्ता वर्तमान में इन सुविधाओं का उपयोग नहीं कर सकते हैं।

उम्मीद है कि यह आने वाले समय में सभी बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए जारी नहीं किया जाएगा। इसके कारण, बीटा संस्करण के बावजूद, कई उपयोगकर्ता वर्तमान में इन सुविधाओं का उपयोग नहीं कर सकते हैं। उम्मीद है कि आने वाले समय में इसे सभी बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया जाएगा। परीक्षण कार्यक्रम व्हाट्सएप और व्हाट्सएप बिजनेस एप दोनों के लिए उपलब्ध है।

Whatsapp without mobile Feature

कंपनी लंबे समय से इन फीचर्स पर काम कर रही थी। जुलाई 2019 में, ऐसी खबरें थीं कि कंपनी बिना फोन के व्हाट्सएप का उपयोग करने पर काम कर रही है। अब कंपनी ने टेस्टिंग प्रोग्राम लॉन्च किया है। अगर टेस्टिंग प्रोग्राम सफल रहा, तो कंपनी आने वाले कुछ महीनों में इस फीचर को लॉन्च कर सकती है। व्हाट्सएप ने हाल ही में व्हाट्सएप डेस्कटॉप एप के लिए वीडियो कॉलिंग फीचर जारी किया है। मोबाइल के अलावा कंपनी व्हाट्सएप के वर्जन पर भी काम कर रही है।