Alcohol Drink Appeal Japan
Posted in: World

यहाँ ज्यादा शराब पिने पर सरकार दे रही है ‘पुरस्कार’

Alcohol Drink Appeal Japan: समाज के लिए शराब किसी जहर से कम नही है. जनहित में इसे न पिने कि सलाह दी जाती है. लेकिन जापान कि सरकार ज्यादा शराब पिने की सलाह दे रही है. जापानी सरकार शराब पिने के लिए प्रतियोगिता के माध्यम से पुरस्कार भी दे रही है. आखिर, जापानी गवर्नमेंट ऐसा क्यों कर रही है?

सुनकर आपको झटका लगा होगा या आप भी शराब पीना चाहते है. जापान में एक ऐसी जगह है जहां शराब पीने के लिए निवेदन किया जा रहा है. यहाँ की सरकार युवाओं से यह अपील कर रही है कि वह ज्यादा से ज्यादा शराब पिए. शराब की लत से निजात दिलाने के लिए समाज सेवी संस्थाएं कई तरह के तरीके अम्ल में लाती हैं. शराब छुड़ाने के लिए “नशामुक्ति केंद्र” (Alcohol Deaddiction Centre) भी बनाए गए है, परन्तु जापान की सरकार कि बात ही निराली है.

Alcohol Drink Appeal Japan: खबर कुछ ऐसी है कि जापान में वर्तमान युवा पीढ़ी अपने माता-पिता, बुजुर्ग या पूर्वजों की तुलना में कम शराब पी रहे हैं. इस के चलते शराब से मिलने वाला टैक्स कम हो गया है. जापानी सरकार को राजस्व में कटौती की चिंता सताने लगी. इसके चलते सरकार ने अपने नागरिकों को शराब पिलाने के लिए नया बिजनेस आइडिया भी मांगा है. जापान की सरकार ने यह आइडिया नेशनल कंपटीशन के माध्यम से मांगा है.

इतना ही नही, इस प्रतियोगिता में पुरस्कार की योजना भी शामिल की गई है. यहाँ की सरकार का ऐसा मानना है कि युवापीढ़ी के अधिक शराब सेवन से जापान की अर्थव्यवस्था को लाभ मिलेगा. इस कंपटीशन में प्रतिभागियों को ज्यादा शराब की खपत पर आकर्षक ब्रांडिंग और उद्योगों को बढ़ावा देने का मुख्य आइडिया देना होगा.

Alcohol Drink Appeal Japan Government

आपको बता दे कि जापानी युवाओं को अधिक शराब पिलाने वाले इस अभियान के लिए एक वेबसाइट भी बनाई है. इस वेबसाइट के अनुसार, जापान का शराब बाजार सिकुड़ता जा रहा है. वहीँ, टैक्स एजेंसी के ताजा आंकड़े यह बताते हैं कि लोग 1995 की तुलना में 2020 में काफी कम शराब पी रहे थे. जिसके चलते शराब की अनुमानित खपत एक चौथाई घट गई है. जापान में शराब टैक्स 1980 में कुल राजस्व का 5 प्रतिशत एकत्रित हुआ था, जबकि 2020 में ये दर केवल 1.7 फीसदी था.

जापान की मीडिया का कहना है कि, “स्वास्थ्य बिगाड़ने वाली शराब पीने की आदत के बारे में कुछ आलोचनाओं के साथ मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली हैं”. इस शराब पिने की अपील को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने अपने विचारों को शेयर किया है. योजना के तहत, इच्छुक युवा सितंबर 2022 के अंत तक इसमे भाग ले सकते है. इस योजना के अंतर्गत नवंबर में अंतिम प्रस्ताव पेश किये जाने से पहले विशेषज्ञों से सलाह भी ली जाएगी. इस योजना के सभी पहलुओं को देखकर अधिक शराब खपत (Alcohol Drink Appeal Japan) का आईडिया विकसित किया जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया में स्वास्तिक पर लगा बैन: हिटलर ने इसे बनाया था झंडे का निशान

Baby Says I Love You: क्या आपने देखा है ऐसा अद्भुत बेबी ?

Back to Top
बेमिसाल सेंचुरी: Top 10 Secrets about rishabh Pant | India vs England
Top 10 Interesting fact About Tom Brady | NFL Will Smith Amazing Video from bad boys 4 Entertainment Stories Top 10 Secrets About Annie Wersching Top 10 Secrets About Cindy Williams Top 10 Interesting facts about Tyre Nichols