खुशखबरी! Burj Khalifa UAE हुआ तिरंगामय, कोरोना के खिलाफ भारत को मिला यूएई का समर्थन, Video

Burj Khalifa UAE tricolour against covid-19 freaky funtoosh
Burj Khalifa UAE tricolour against covid-19 freaky funtoosh

अबू बदी, एएनआई: Burj Khalifa UAE तमाम दुनिया में कोरोना का कहर फैला हुआ है। हर कोई एक दूसरे की मदद कर रहा है। इसी पहल में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) भी अब भारत के साथ मिलकर कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ लड़ रहा है। UAE ने भारत का समर्थन करने के लिए, दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा ( Burj Khalifa UAE ) को तिरंगे के रंगों के साथ जलाया गया था। बीते रविवार रात बुर्ज खलीफा के साथ ‘अबू धाबी राष्ट्रीय तेल कंपनी’ के मुख्यालय में भारतीय ध्वज भी दिखाया गया था। इसके साथ ही ‘भारत की हिम्मत बनाए रखें’ का संदेश भी दिया गया।

हाइलाइट्स

CLICK  Satan Shoes Dispute: Nike ने ठोका शैतान शूज पर मुकदमा

Burj Khalifa UAE हुआ तिरंगामय

 

आपको बता दे कि बुर्ज खलीफा बिल्डिंग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है। ट्वीट में लिखा है, ‘मुसीबत की इस घड़ी में, भारत और उसके लोगों को आशा, आशीर्वाद और मदद भेजें। वहीं, संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय दूतावास ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर बुर्ज खलीफा का एक वीडियो साझा किया। दूतावास ने लिखा- ‘भारत कोविद -19 के साथ भीषण लड़ाई लड़ रहा है। इसके मित्र यूएई ने इसके लिए प्रार्थना पत्र भेजे हैं। दुबई में मौजूद बुर्ज खलीफा को तिरंगे के रंगों को जलाकर समर्थन दिखाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो, रविवार को भारत में कोरोना वायरस के 3.52 लाख मामले दर्ज किए गए। इस अवधि के दौरान, संक्रमण के कारण 2,812 लोगों की मृत्यु हुई। अब तक, कोरोना ने भारत में 1.69 करोड़ लोगों को मारा है, जबकि कोरोना के कारण अपनी जान गंवाने वालों की संख्या 1.9 मिलियन से अधिक हो गई है।

सबसे खास बात यह कि, भारत की जरूरतों को देखते हुए, सऊदी अरब कोरोना मामलों में वृद्धि के कारण 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन पहुंचा रहा है। अडानी समूह और लिंडे कंपनी के सहयोग से, इस ऑक्सीजन को भारत में भेज दिया गया है। ऑक्सीजन की पहली खेप वर्तमान में दम्मम से मुंद्रा तक जाती है। रियाद-आधारित भारतीय मिशन ने ट्वीट किया, भारत की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए, भारतीय दूतावास को 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन भेजने में अडानी समूह और मेसर्स लिंडे के साथ सहयोग करने पर गर्व है। उनकी मदद, समर्थन और सहयोग के लिए सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय को हमारा हार्दिक धन्यवाद। Burj Khalifa UAE…

 यह भी पढ़ें…

Mata Hari:एक जासूस,डांसर,रखैल और कामुक बला