Video: चाइना में रेतीले तूफ़ान से आती डरावनी सीटियों की आवाजें सुनकर, आपकी रूह काँप उठेगी

China’s Qinghai Wistling Sandstorm: चाइना में रेतीला तूफ़ान बना रास्ते का रोड़ा. इस तूफान ने आम लोगों की जिन्दगी में भी तूफ़ान ला दिया है. सैंड स्टॉर्म के चलते आम जन की आँखे 200 मीटर दृश्यता भी मुश्किल से देख पा रही है. इतना ही नही, इस स्टॉर्म (China’s Qinghai Wistling Sandstorm) ने सूर्य को भी ढंक दिया है.

पड़ौसी देश चीन में उठा रेतीला तूफान बहुत भयानक रूप ले चूका है. इस रेतीले तूफ़ान से डरावनी सीटियों की आवाज़ से रूह थरथर काँप उठी है. चाइना में उठे इस रेतीले तूफान का विडियो सोशल मीडिया ट्चीविटर पर काफी वायरल हो रहा है.

China’s Qinghai Wistling Sandstorm: आपको बता दे कि, चीन के उत्तरी-पश्चिमी क्षेत्र में बीते सफ्ताह ये तूफान उठा था. एक्यूवेदर रिपोर्ट ( AccuWeather) के मुताबिक, यह शक्तिशाली रेत का तूफान चीन के कंजी (Qinghai) में बुधवार को उठा था. इस वायरल वीडियो में रेत का तूफान रेगिस्तान से आसमान तक उठता हुआ दिखाई दे रहा है. यह तूफान तेजी से रास्ते में फंसी गाड़ियों की ओर बढ़ रहा है.

इस तूफान से आती सीटियों जैसी आवाज़ रूह को कंपा देने वाली है. CNN न्यूज़ कि रिपोर्ट के अनुसार, यह रेतीला तूफान करीब 4 घंटे तक चलता रहा. इस  रेतीले तूफ़ान से सबसे ज्यादा प्रभावित हाईशी मंगोल और तिब्बती स्वशासित क्षेत्र हुए है. China में रेत के तूफान के कारण यातायात थम गया है. चाइना के स्थानीय निवासियों और पर्यटकों ने घरों के अन्दर शरण ली है.

China’s Qinghai Wistling Sandstorm विडियो

अच्छी बात यह रही कि रेत के तूफान के कारण कोई नुकसान नहीं हुआ. वहीं, साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के मुताबिक, इस बड़े तूफान के कारण दृष्यता 200 मीटर से भी कम हो गई है. चीन में तेजी से बढ़ते तापमान के कारण लोग जूझ रहे है.

China’s Qinghai Wistling Sandstorm ट्विटर विडियो

 इसके साथ ही दुनिया के कई अन्य देशों की तरह यहां भी गर्मी बढ़ती जा रही है. मौसम के जानकारों का कहना है कि चीन में आने वाले दिनों में भी गर्मी से कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. साल 2022 में यूरोप में भी तापमान काफी बढ़ा हुआ है. आपको अपडेट कर दी कि स्पेन, फ्रांस, ग्रीस और इटली के जंगलों में कर्मी के कारण आग लगी हुई है. यूनाइटेड नेशन्स ने चेतावनी जारी की है कि आने वाले सालों में  भी तापमान ज्यादा रहेगा.

देश-दुनिया से सम्बंधित ख़बरें जानने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज Freaky Funtoosh को लाइक और ट्विटर पर हमें फॉलो करें.

यह भी पढ़ें –

China Employees Crawling On Road, Shocking Video

10 Reason: Ana de Armas fears for ‘Blonde’ why?
Top 10 interesting facts about Dallas Cowboys Top 10 secrets about Rihanna Watch Heart of Stone First Look: Gal Gadot & Alia Bhatt Top 10 Secrets About Cherry Valentine Watch first look at Emma D’Arcy House of the Dragon