Kim Jong Un: देश में कोरोना के कारण चाय रु 5100, कॉफ़ी 7300 और केला…

Kim Jong Un: कोरोना के चलते उत्तर कोरिया में खाद्य संकट और चाय कॉफी की कीमतें आसमान छू रही है। उत्तर कोरिया में हालात बहुत खराब होते जा रहे हैं और देश में सिर्फ दो महीने का राशन बचा है. इस देश में हालत ऐसी है कि एक चाय की कीमत 5100 रुपये और एक कॉफी की कीमत 7300 रुपये तक पहुंच गई है. इस कोरोना वायरस महामारी के चलते उत्तर कोरिया भुखमरी की ओर बढ़ता दिखाई दे रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर कोरिया में फ़िलहाल सिर्फ 2 महीने का खाना बचा है। ऐसे में तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने चेतावनी दी है कि हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। उत्तर कोरिया में खाद्य सामग्री की कमी की समस्या यह है कि देश में एक चाय 5100 रुपये में बिक रही है और एक कॉफी की कीमत 7300 रुपये तक पहुंच गई है। सबसे हैरानी की बात यह है कि एक किलो केला 3,336 रुपये में बिक रहा है।

CLICK  Shocking Fact: जानिए एक सेकंड में क्या-क्या होता है?

हाइलाइट्स

Kim Jong Un का शासन खतरे में

आपको बता दे कि, उत्तर कोरिया अब कोरोना संकट में दोहरी मार झेल रहा है। इस समस्या के चलते उत्तर कोरिया ने महामारी से बचने के लिए चीन से लगी अपनी सीमाएं बंद कर दी हैं। लेकिन इससे जरूरी सामानों की आपूर्ति ठप हो गई है। वहीं, इस साल आए कई समुद्री तूफानों ने देश की फसलों को बर्बाद कर दिया। इससे उत्तर कोरिया का कृषि उत्पादन ठप हो गया है। इस दोहरे संकट से देश में सिर्फ दो महीने का खाना बचा है।

CLICK  women coconut breaking: महिलाएं क्यों नहीं फोड़ सकती नारियल?

देश में खाने-पीने की चीजों की कमी के चलते वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं। इस संकट के बीच लोगों में यह डर बना हुआ है कि कहीं स्थिति 1990 के दशक की भुखमरी जैसी न हो जाए। आपको गया होगा कि उस भुखमरी में उत्तर कोरिया के 30 लाख लोग मारे गए थे। उत्तर कोरिया में इन दिनों चीनी, तेल और आटे की किल्लत है. इसके अलावा चावल और ईंधन की आपूर्ति भी जारी है।

Kim Jong Un नहीं भर सकते जनता का पेट 

तानाशाह किम जोंग उन ने यह स्वीकार किया है कि सरकार अपने नागरिकों का पेट नहीं भर सकती है। उधर, संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी एफएओ ने कहा है कि उत्तर कोरिया में सिर्फ दो महीने का राशन बचा है। किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने संकट के बारे में पूरी जानकारी तो नहीं दी लेकिन कहा कि जनता को भुखमरी जैसी स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए। किम जोंग उन ने पार्टी कार्यकर्ताओं से जनता को इस संकट से बचाने के लिए काम करने को कहा है।

CLICK  Mahashivratri Belief: शिवरात्रि मनाने के पीछे क्या है मान्यता?

लेटेस्ट Updates के लिए फ्रीकी फंटूश का FACEBOOK पेज फॉलो करें !

यह भी पढ़ें…

Good News! Lock Down खुलते ही देश में जश्न शुरू, सड़कों पर KISS कर रहे कपल

OMG प्रधानमंत्री ने 23 साल छोटी लड़की से की शादी

Related Posts

Britney Spears Hot Dancing Video!