Good News! Lock Down खुलते ही देश में जश्न शुरू, सड़कों पर KISS कर रहे कपल

Lock Down removed in spain
Lock Down removed in spain
Views: 132
0 0
Read Time:5 Minute, 12 Second

Lock Down:जैसे ही स्पेन में रात को लॉकडाउन खत्म होने की घोषणा की गई, लोगों में वहां जश्न का माहौल शुरू हो गया. लोग सड़कों पर आ गए, कपल ने एक-दूसरे को चूमना  शुरू कर दिया। आपको बता दे कि पूरी दुनिया में कोरोना कहर बरपा रहा है. दुनिया के कई देशों में अभी भी सख़्त लॉकडाउन है, वहीँ कुछ देशों में  धीरे-धीरे लॉकडाउन खोला जा रहा है.

‘द सन’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्पेन में कोरोना महामारी से निपटने के लिए अक्टूबर से ही आपातकाल लगा हुआ था. यह प्रतिबंध पूर्व में हटा लिया गया था। कई महीने बाद लॉकडाउन (Lock Down) की घोषणा खत्म होने के बाद लोग जश्न के मूड में थे और जश्न की धूम मची हुई थी.

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मैड्रिड में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस को सेंट्रल स्क्वायर के बाहर उन लोगों को मजबूर करना पड़ा जो बिना मास्क पहने नाच-गा रहे थे। इतना ही नहीं, पाबंदियों में ढील के बाद बार्सिलोना के मुख्य चौकों और समुद्र तटों पर हजारों जोड़े जमा हो गए.

हाइलाइट्स

CLICK  OMG प्रधानमंत्री ने 23 साल छोटी लड़की से की शादी

Lock Down हटाने पर किया Kiss 

इस ख़ुशी के बीच में, इस उत्सव का एक चित्र, जमकर वायरल हो गया है, जिसमें एक जोड़े को एक दूसरे को चुंबन करते देखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक स्पेन के दो बड़े शहरों बार्सिलोना और मैड्रिड में युवाओं ने जमकर पार्टी भी की है.

इतना ही नहीं, मैड्रिड में लोग बिना मास्क पहने सड़कों पर घंटों डांस करते रहे। बार्सिलोना में, लंबे लॉकडाउन की समाप्ति का जश्न मनाने के लिए कई लोग आधी रात के बाद समुद्र तट पर चले गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई है.

लॉक डाउन खुलने पर होटल में काम करने वाले कर्मचारी भी खुश नजर आए। अब ये होटल रात 11 बजे तक खुले रह सकेंगे, हालांकि अभी भी प्रति टेबल चार लोगों की सीमा है, लेकिन इसके बावजूद होटल के रेस्टोरेंट में जमकर पार्टी की गई.

Lock Down हटाने पर विशेषज्ञों की चेतावनी

कुछ मेडिकल विशेषज्ञों ने यह चेतावनी भी जारी की है कि महामारी को हल्के में लेना भारी पड़ सकता है, क्योंकि यह अभी खत्म नहीं हुआ है। अभी भी कई संक्रमित लोग हैं जो वायरस फैला सकते हैं, अधिक संपर्क वाले लोग अधिक संक्रमण का कारण बन सकते हैं। इसलिए सतर्क रहना जरूरी है। यह महामारी जिस तरह लोगों में फेल रही है, इसे देखते हुए हमें नियमों का विशेषतौर पर पालन करना है। 

लोगों की इस पार्टी को देखते हुए स्पेन की सरकार ने भी सावधानी बरतने की अपील की है. मैड्रिड के मेयर ने कहा कि आजादी का मतलब सड़क पर शराब की पार्टी नहीं है, जबकि देश के उप प्रधानमंत्री कारमेन कैल्वो ने कहा कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है.

स्पेन में नए नियमों के अनुसार, लोग अब एक-दूसरे के प्रदेशों में यात्रा कर सकते हैं, फिर भी इसकी अनुमति नहीं थी। हालांकि कुछ क्षेत्रों में अभी भी कुछ प्रतिबंध (Lock Down) लागू हैं। चार क्षेत्रों, बेलिएरिक द्वीप समूह, कैनरी द्वीप समूह, नवारा और वालेंसिया में अभी भी कर्फ्यू लागू है।

वहीँ वालेंसिया में, स्थानीय प्रशासन ने अभी भी दोपहर 12 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू को मंजूरी दी है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक स्पेन में अब तक करीब 79,000 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. ऐसे में यह बेहद जरुरी  है कि जनता कोरोना महामारी को हल्के में न लें और सावधानी बरतें। कई देशों में कोरोना को लेकर हालात बद से बदतर होते जा रहे है।

यह भी पढ़ें

Corona Vaccine लगवाएं, मुफ्त में अंडे और मॉल के डिस्काउंट कूपन पाएं

खुशखबरी! Burj Khalifa UAE हुआ तिरंगामय, कोरोना के खिलाफ भारत को मिला यूएई का समर्थन, Video

Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%