earthquake in nepal
Posted in: Poetry, World

Nepal Earthquake: भूकंप के झटकों से काँप उठा काठमांडू

Nepal Earthquake: अफ़ग़ानिस्तान के बाद पिछले 24 घंटे में नेपाल में भी भूकंप के झटके महसूस किये गए है. नेपाल में आज सुबह आए भूकंप से राजधानी काठमांडू सहित कई इलाकों में झटके महसूस किए गए. भूकंप के झटके यूपी-बिहार में भी महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता 4.3 बताई जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नेपाल में आज सुबह भूकंप के तेज झटकों से कांपी धरती. भूकंप का ज्यादा असर राजधानी काठमांडू में दिखा है. भूकंप की वजह से राजधानी काठमांडू में इमारतें हिलने लगीं.

Nepal Earthquake

नेपाल में भूकंप का पता चलते ही लोग अपने घरों से निकलकर भागे, चारों तरफ दहशत का माहौल दिख रहा है. फिलहाल किसी जान-माल के नुकसान की अब तक सूचना नहीं मिली है. जानकारी के मुताबिक, भूंकप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.3 नापी गई है, जो मध्यम श्रेणी का होता है. नेपाल (Nepal Earthquake) में आए भूकंप का असर भारत के भी कई हिस्सों में देखा गया. खासकर नेपाल से सटे उत्तर प्रदेश और बिहार के कई इलाकों में हल्के झटके महसूस किए गए.

सम्बंधित लेख-

Earthquake in Delhi: 15 दिनों में दूसरी बार भूकंप

Back to Top
Top 10 Interesting fact About Tom Brady | NFL Will Smith Amazing Video from bad boys 4 Entertainment Stories Top 10 Secrets About Annie Wersching Top 10 Secrets About Cindy Williams Top 10 Interesting facts about Tyre Nichols