फिलीपींस की बेबी 5 सालों से है पिंजरे में कैद!

फिलीपींस की बेबी

फिलीपींस की बेबी नाम की एक 29 साल की लड़की बिना किसी जुर्म के एक पिंजरे में कैद है। बेबी की जिंदगी की हकीकत जानकार आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।  जी हाँ दोस्तों, ये किसी फिल्म की कहानी नहीं , बल्कि एक लड़की की वास्तविकता है। ये बेबी पिछले पांच सालों से पागलों की तरह अपना जिंदगी एक पिंजरे में काट रही है।

यह जानकारी आपको अंदर से हिला कर रख देगी। यह तो आप जानते है कि किसी बेगुनाह को कैद करने का हक किसी को भी नहीं है।  लेकिन फिलीपींस की बेबी पिछले 5 वर्षों से कैद में रहने के लिए मजबूर है। इतना ही नहीं, ये लड़की कपड़े भी बोरे से बने हुए पहनती है। आइये जानते है वह ऐसा जीवन क्यों जी रही है ?

दरअसल, फिलीपींस की बेबी जब पढ़ाई कर रही थी तो उसने अपने जीवन में एक मॉडल बनने का सपना देखा था। लेकिन उसके परिवार वालो के पास पैसों की बहुत कमी थी। इसके चलते उसके हालात कुछ ऐसे बन गए कि वह डिप्रेशन में रहने लगी।  इतना ही नहीं, उसका इलाज न होने की वजह से वह पागल सी हो गई। आज वह बहुत ही दयनीय जीवन जी रही है, जिसने भी उसके बारे में जाना वो भावुक हो गया है।

फिलीपींस की बेबी की वास्तविकता

आपको जानकार आश्चर्य होगा कि फिलीपींस की बेबी को किसी और ने नहीं बल्कि उसके परिवार वालों ने ही  पिंजरे में बंद करके रखा है। यहां तक की पिछले 5 सालों से इसे खाना-पीना भी पिंजरे में दिया जाता है। ऐसा उसकी असंतुलित मानसिक हालत को देखते हुए उसके साथ व्यवहार किया जाता है। फैमिली मेंबर्स के मुताबिक, बेबी पहले ऐसा नहीं थी वह काफी खुशमिजाज लड़की थी। जो ग्रेजुएशन के करने के बाद मॉडल बनने का सपना देख रही थी। लेकिन 2004 में अचानक बेबी को डिप्रेशन के अटैक पड़ने लगे। वह मेंटली भी इतना बीमार हो गई कि अपने साथ-साथ दूसरों को भी नुकसान पहुंचाने लगी।

फिलीपींस की बेबी को दवाई व इलाज न मिलने की वजह से फिर से वह बीमार हो गई। परिवार वालों ने उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज किया गया। उसके ठीक होने के कुछ दिन बाद उसके पिता की तबीयत खराब हो गई जो घर में अकेले कमाने वाले शख्स थे। जिसके बाद बेबी की दवाइयां भी बंद हो गई और वह फिर से बीमार रहने लगी। वो लोगों पर पत्थर फेंकने लगी थी, कभी पड़ोसियों  पर भी हमला कर देती थी।

बेबी का भयानक और हिंसक रूप 

बेबी के हिंसक व्यवहार को देखते हुए उसके परिवार ने उसे किसी तरह सुरक्षित रखने के लिए पिंजरे में कैद कर दिया। लेकिन इसके बाद भी अपने पहने हुए कपड़ों को कभी चबा डालती तो कभी फाड़ देती इसके बाद परिवार ने उसे बोरे से बने कपड़े पहनाने शुरू कर दिए। परिवार के पास इतना पैसा नहीं था कि बेबी का दोबारा इलाज करा सके। बेबी के हालात पर तरस खाकर परिवार के एक परिचित व्यक्ति ने पिंजरे में कैद बेबी का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। जो अब खूब वायरल हो रहा है।परिवार  के लोगों ने सभी से इसके इलाज के लिए फंडिंग करने की अपील की। अब लोग अब उसकी मदद करने की बात कर रहे हैं।

2 comments

  1. I really like your blog.. very nice colors & theme. Did you
    create this website yourself or did you hire someone to do
    it for you? Plz answer back as I’m looking to construct my own blog and would like to know where u got this from.
    thank you

Comments are closed.