Time-Lapse Video: How plants move in 24 Hours?

Time-Lapse Video: ये ब्रम्हांड कई प्रकार के आश्चर्यों और चमत्कारों से भरा हुआ है। कुछ हमें दिखाई देते है और कुछ हम नहीं देख पाते है। हमारे आसपास भी ऐसी विचित्र घटनाएं हर पल घटती रहती है। सोशल मीडिया पर हाल ही में घटित हुई ऐसी ही एक घटना का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है।  आपको बता दे कि इस वायरल वीडियो में एक टाइम लैप्स (Time-Lapse Video) वीडियो की घटना को कैमरे में कैद किया गया है। सोशल प्लेटफार्म ट्विटर पर इस वीडियो को अब तक 83 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. इतना ही नहीं इस वीडियो को जब डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ने देखा तो उसके होंश उड़ गए।   

सोशल मीडिया जानकारी के मुताबिक, इस (Time-Lapse Video) वीडियो में आप देख सकते है कि एक घर में कुछ पौधे रखे हुए हैं जो अचानक से हिलना शुरू कर देते हैं. इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि घर में एक जगह कई पौधे रखे गए हैं जिनके पत्ते देखते ही देखते हिलने लगते हैं. पौधों के इन पत्तों को देखकर हर कोई हैरान रह गया. अब इस घटना का ये वीडियो सोशल मीडिया में बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है. खबर लिखते समय मुझे भी काफी हैरानी हुई।  इस वायरल वीडियो को देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 

वास्तव में इस (Time-Lapse Video) वीडियो में यह बताया गया है कि 24 घंटे में पौधे कैसी हरकत करते हैं और उनके क्या-क्या परिवर्तन होते है? सबसे खास बात इस वायरल वीडियो को देखकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी हैरान रह गईं. माय मॉडर्न मेट के मुताबिक, वीडियो को सबसे पहले ट्विटर यूजर ‘एट द रेट मेलोरा_1’ से शेयर किया गया. 12-सेकंड की इस वायरल वीडियो क्लिप में, विभिन्न प्रकार के कैलेथिया पौधों की पत्तियां दिन के माध्यम से बढ़ती और गिरती दिखाई दे रही हैं. 

इसके साथ ही पौधों के पास एक लाल घड़ी रखी गई हैं. जहां आप देख सकते है कि हर घंटे पौधे कैसी हरकत कर रहे हैं. आपको बता दें कि Calatheas, पौधों की एक वंशावली है, जो परिवार मारेंटेसी से संबंधित है. दुनिया में इस तरह के पौधों को “प्रार्थना पौधों” के रूप में भी जाना जाता है. इस (Time-Lapse Video) वीडियो को ट्विटर पर 19 नवंबर को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 8.3 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही 87 हजार से ज्यादा लाइक्स और 13 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट्स किये जा चुके हैं.  

यह भी पढ़ें

Happy Mother’s Day: यह परिवार नहीं मनाता “मातृ दिवस”, इसके पीछे है दिलचस्प कहानी

खुशखबरी! Burj Khalifa UAE हुआ तिरंगामय, कोरोना के खिलाफ भारत को मिला यूएई का समर्थन, Video

Top 10 Interesting Facts About Prime Minister Rishi Sunak Top 10 Interesting Facts About Dwayne Johnson Top 10 Interesting Facts About Black Adam House of the Dragon Episode 9 Recap Daddy Issues