क्या सच में होते थे खून चूसने वाले वैंपायर, पोलैंड की रिसर्च ने सबको चौंका दिया

Vampire Existence Research Poland: पोलैंड में शोधकर्ताओं को 17वीं शताब्दी के ‘महिला वैंपायर’ के अवशेष मिले हैं. जब शोधकर्ताओं ने इस जानकारी की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर साझा किया तो ये तेजी से वायरल हो गई. सिनेमा जगत में आपने वैंपायर से सम्बंधित फिल्मे जैसे कि ड्राकुला अनटोल्ड, अब्राहम लिंकन वैम्पायर हंटर, डार्क शेडोव्ज़, अंडरवर्ल्ड ब्लड वार्स, बंध दरवाज़ा, वीराना और ड्राकुला सर देखी होंगी. लेकिन इस वास्तविक वैम्पायर कंकाल ने लोगों के होंश उड़ा दिए है.

vampire story in hindi
vampire story in hindi

Vampire Existence Research Poland: पोलैंड में शोधकर्ताओं को 17वीं शताब्दी के ‘महिला वैंपायर’ के अवशेष मिले हैं. जब शोधकर्ताओं ने इस जानकारी की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर साझा किया तो ये तेजी से वायरल (Viral Pics) हो गई. फिल्म इंडस्ट्री में तो वैम्पायर पर आधारित कई फिल्मे बन चुकी है, लेकिन इनके इतिहास के बारे में अभी तक कोई भी ख़ास सबूत नही मिल पाए हैं.

Vampire Existence Research Poland

फिलहाल पोलैंड में रिसर्चर्स को खोज के दौरान 17वीं सदी का एक अवशेष मिला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह एक महिला वैंपायर का अवशेष बताया जा रहा है. इसके साथ ही रिसर्च से जुड़ी कुछ अजीबो-गरीब तस्वीरें भी इन्टरनेट पर तेजी से वायरल हो रही हैं. पोलैंड शोधकर्ताओं ने 17वीं शताब्दी की एक ‘महिला वैंपायर’ के अवशेषों की खोज की है. आपको बता दे कि पोलैंड (Vampire Existence Research Poland) में निकोलस कोपरनिकस विश्वविद्यालय की एक स्टडी में इस खोज का दावा किया जा रहा है. वहां की शोधकर्ताओं की टीम को ऐसा कंकाल मिला है जो इतिहास में वैंपायर के होने की बात को बल देता है. इस कंकाल के एक पैर की अंगुली में हथकड़ी बांधी है और गले में एक दरांती लपेटी हुई है.

Vampire Existence Research Poland Pics

poland fesearch team
poland fesearch team

पुरानी मान्यता के अनुसार, वैंपायर को दफन करने से पहले उसकी गर्दन पर दरांती रख देते थे, जिससे कि वह उठे तो उसकी गर्दन कट जाए. इतिहास में ऐसी भी मान्यता है कि डेड बॉडी की उंगली में ताला बांधने से वैंपायर कभी वापस लौटकर नहीं आते है. द फर्स्ट न्यूज रिपोर्ट की माने तो 17 वीं शताब्दी में लोगों ने सामने वाले दांतों के कारण इस महिला को महिला वैंपायर माना होगा. इसी कारण से उसे मारकर पुराने तौर तरीकों को अपनाते दफन किया गया है. सबसे खास बात ये कि यह अजीबोगरीब महिला के अवशेष (Vampire Existence Research Poland) 17वीं शताब्दी के कब्रिस्तान में एक मकबरे के नीचे से मिले है.

vampire story
vampire story

जब रिसर्च टीम ने इस तस्वीर को ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया तो कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. इस बारे में एक ट्विटर यूजर ने कमेंट किया कि, ‘इस वैम्पायर को अकेला छोड़ दो, तुम फिल्में नहीं देखते.’ वहीँ एक अन्य शख्स ने लिखा, ‘उसके पास दांतों का एक अच्छा सेट था, तीसरे ने लिखा, ‘आप सोचते हैं कि अगर हम इसे खून देंगे तो ये फिर से जिंदा हो जाएगा?’ इन अवशेषों की हकीकत क्या है, फिलहाल कुछ कहा नही जा सकता, लेकिन इतिहास में ऐसे जीव या वैम्पायर रूपी प्राणी रहे होंगे. ऐसा इसलिए, क्योकि हम इनके बारे में सदियों से सुनते और पढ़ते आ रहे है.

यह भी पढ़ें –

यहाँ ज्यादा शराब पिने पर सरकार दे रही है ‘पुरस्कार’

Baby Says I Love You: क्या आपने देखा है ऐसा अद्भुत बेबी ?

World Record: टैटू बनवाने में प्राइवेट पार्ट भी नही छोड़ा…

बेमिसाल सेंचुरी: Top 10 Secrets about rishabh Pant | India vs England
Top 10 interesting facts about Coolio Top 10 interesting facts about Ryan Reynolds Top 10 interesting facts about Dallas Cowboys Top 10 secrets about Rihanna Watch Heart of Stone First Look: Gal Gadot & Alia Bhatt