Yemen Aden Airport Blast: 26 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

Yemen Aden Airport Blast: 26 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

Yemen Aden Airport Blast video: सोशल मीडिया पर यमन में हुए बम ब्लास्ट का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में हाल ही में बनी यमन में नई सरकार जब सऊदी अरब आई तो अचानक अदन एयरपोर्ट पर जानलेवा हमला हो गया।

मीडिया सूत्रों के अनुसार, ऐसा बताया जा रहा है कि इस भीषण हमले में मिसाइलों का भी इस्तेमाल किया गया है। इस घातक हमले में अब तक लगभग 26 लोगों की मौत हो गई है। आपको बता दे कि अदन गृहयुद्ध से जूझ रहे यमन के अदन एयर पोर्ट पर हुए इस भीषण हमले ( Yemen Aden Airport Blast ) में 26 लोगों की मौत हो गई है और लगभग 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है

READ  Halloween History - लालटेन जलाने के पीछे का किस्सा!


दरअसल, यह घटना उस समय हुई जब सऊदी अरब समर्थित गठबंधन सरकार के नेता एयरपोर्ट पर अपने हवाई जहाज से उतर रहे थे। ये सभी नेता सऊदी अरब सरकार से बातचीत करके लौट रहे थे। ख़बरों की माने तो यमन और सऊदी अरब ने इस जान लेवा हमले के लिए ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों को जिम्मेदार ठहराया है। वहीँ दूसरी तरफ, हूती विद्रोहियों ने इस हमले से इंकार किया है।

READ  New Zealand Police Dance: "काला चश्मा" और "कर गई चूल" पर किया मस्त डांस

इस विस्फोट ( Yemen Aden Airport Blast ) का लाइव वीडियो फ़िलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन से पिछले कई सालों से लड़ रहे हूती विद्रोहियों के पास अब बेहद घातक हथियार, मिसाइलें और आत्मघाती ड्रोन आ गए हैं। आपको बता दे कि इससे पहले इस गृहयुद्ध में शामिल एक धडे़ ने अदन शहर में अपने शासन की घोषणा भी कर दी थी। चूँकि यह संगठन दक्षिणी यमन में स्वायत्तता देने की मांग कर रहा है। विमान में प्रधानमंत्री मइन अब्दुलमलिक भी मौजूद थे। माह दिसंबर की शुरुआत में सऊदी अरब ने यह ऐलान किया था कि उसने इस ग्रुप TSTC और राष्ट्रपति अब्दरब्बूह मंसूर हादी के बीच समझौता कराया है।

READ  Time-Lapse Video: How plants move in 24 Hours?

इस मामले में बताया जा रहा है कि विमान में प्रधानमंत्री मइन अब्दुलमलिक और यमन में सऊदी अरब के राजदूत अल जबेर भी मौजूद थे। इस हमले ( Yemen Aden Airport Blast ) में शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया कि अदर एयर पोर्ट के पास हुए इस भीषण हमले में मोर्टार, रॉकेट या ड्रोन या इन सभी का इस्तेमाल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.