Akhtar Hindustani in Laughter Show: लाफ्टर शो में पहुंचा इंदौरी फेरी वाला

Akhtar Hindustani in Laughter Show: इंदौर के राजवाड़ा पर फेरी लगाकर सामान बेचने वाले अख्तर हिंदुस्तानी ने प्रसिद्द टीवी शो इंडियाज लाफ्टर चैम्पियन में अपनी जगह बनाई है, जहां उनकी खूब तारीफ हो रही हैं। अख्तर इंदौरी शौकिया तौर पर एक कवि और कॉमेडियन भी हैं। इस शो में उनकी परफॉर्मेंस को देखकर जज शेखर सुमन और अर्चना पूरनसिंह ने उनकी प्रतिभा की जमकर तारीफ की। दोनों ने अख्तर से कहा कि आप कॉमेडियन नहीं, तपस्वी हैं। आपके तप की हमें व इस शो को बहुत जरूरत है।

अख्तर हिंदुस्तानी राजबाड़ा पर फेरी लगाते हैं

लगभग 52 साल के अख्तर (Akhtar Hindustani in Laughter Show) इंदौर के राजबाड़ा इलाके में फेरी लगाकर 10 से 60 रुपए कीमत की इमिटेशन जूलरी बेचते हैं। उनका पांच लोगों का परिवार इसी की कमाई से चलता है। वे खानदानी फेरी वाले है। वे कहते हैं- ‘मुझसे पहले मेरे पिताजी और दादाजी यहां फेरी लगाते थे। यह सब बाप-दादा की बरकत है। पांच लोग भरपेट खाते हैं। 200 रुपए बिजली बिल आता है और राशन कार्ड सरकार ने दे ही रखा है। खाने-कमाने की परवाह कभी रही ही नहीं।’

बेटा जैदा हिंदुस्तानी (Akhtar Hindustani in Laughter Show)

अख्तर अभी मुंबई में हैं तो उनका बेटा ज़ैद हिंदुस्तानी इंदौर में फेरी लगा रहा है। दैनिक भास्कर न्यूज़ पेपर से बातचीत में उसने बताया – पापा की मेहनत से ही घर चलता है। वो फेरी लगाते हैं तो घर में खाना बनता है। हम सबके लिए उन्होंने हमेशा से बहुत मेहनत की है। उनके मन में चाहे कितनी ही उलझन रही हो, कभी अपनी कविताओं से कभी जोक से हमें हंसाते रहे। ऐसी कई ईद निकल गई, जब पापा ने पुराने कपड़े पहने और हमारी ईद नए कपड़ों में मनी।

50 की उम्र में मिली पहचान (Akhtar Hindustani in Laughter Show)

सन 1970 में जन्मे अख्तर 1984 से लेखन और कॉमेडी कर रहे हैं। उनका कहना है कि वे अब तक करीब तीन हजार मुशायरों-कवि सम्मेलनों में शिरकत कर चुके हैं, लेकिन उन्हें पहचान अब जाकर मिली है।

परफॉर्मेंस देखकर शेखर सुमन ने उनसे कहा- ‘आप शानदार हैं। मैं आपके लिए क्या कहूं- आप बहुत अजीब हैं, या अनोखे और प्रतिभाशाली। यही कहूंगा कि आप एक तपस्वी हैं और हमें आपकी तपस्या की आवश्यकता है। आप एक कलाकार हैं, दूसरों से बिल्कुल अलग हैं। आप बहुत चोट खाए हुए हैं और यह आपकी कला में दिखता है।’ शेखर सुमन ने उन्हें मंच पर जाकर गले भी लगाया।

वही, अर्चना पूरन सिंह ने कहा- ‘आप, आपका नाम और आपका अभिनय, तीनों बेमिसाल हैं। आपने बहुत ही “इंदौरी अंदाज” में परफॉर्म किया है और इतने सालों में मैंने पहले कभी ऐसा अनोखा एक्ट नहीं देखा।’ उन्होंने अख्तर (Akhtar Hindustani in Laughter Show) के चुटीले अंदाज और अतरंगी हेयरस्टाइल की भी तारीफ की और उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन दिया। यह एपिसोड इस सप्ताह के अंत में प्रसारित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

Longest high speed track: ओ भिया! लो हो गया “NATRAX” ट्रैक का उद्घाटन

Top 10 Interesting Facts About Prime Minister Rishi Sunak Top 10 Interesting Facts About Dwayne Johnson Top 10 Interesting Facts About Black Adam House of the Dragon Episode 9 Recap Daddy Issues