Juda Doctors Strike: सरकार के खिलाफ ‘3 इडियट्स’ सॉन्ग

Juda Doctors Strike: आपने फिल्म ‘3 इडियट्स’ के ‘सारी आयोग हम मार-मार कर जी लिए’ गाना तो सुना ही होगा। इस फिल्म में यह किरदार जॉय लोबो पर फिल्माया गया था। सभी स्टूडेंट्स अपने प्रिंसिपल से नाराज होकर यह गाना गाते हैं, लेकिन इंदौर में यह गाना जुडा डॉक्टर्स ने गाया है। जी हाँ, इंदौर के जूनियर डॉक्टर लगातार आंदोलन कर रहे हैं. शुक्रवार देर रात एमवाय अस्पताल के सामने जूनियर डॉक्टरों ने फिल्मी अंदाज में कुम्भकरन की नींद सो रही सरकार को जगाने की कोशिश की.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य सरकार और जूडा के बीच विवाद के चलते पांचवें दिन भी हड़ताल पर कोई निर्णय नहीं हो सका. इसके चलते अब सरकार और जूडा भी आमने-सामने हो गए हैं. सरकार हर मांग मानने से पहले हड़ताल खत्म करने की बात कर रही है. साथ ही, जूडा लिखित में आश्वासन देने से पहले हड़ताल समाप्त नहीं करने पर अड़े हुए हैं। उधर, एमवायएच में पांच दिनों से चल रही हड़ताल के कारण ओपीडी, आपातकालीन सेवाएं प्रभावित रहीं।

आपको बता दे कि शुक्रवार को ओपीडी में कुछ ही वरिष्ठ चिकित्सक पहुंचे। उन्होंने मरीजों को देखा। वार्ड में मरीजों की देखभाल के लिए एक भी जूनियर डॉक्टर नहीं होने के कारण वरिष्ठ चिकित्सक दिन-रात वार्ड में पहुंचे, लेकिन वे वहां ज्यादा समय तक नहीं रहे। वह औपचारिकता के लिए रवाना हो गए। व्यवस्था संभालने के लिए आस-पास के जिलों से बुलाए गए डॉक्टर अलग-अलग वार्डों में मौजूद हैं, लेकिन जूडा के मुकाबले इनकी संख्या कम है. नतीजा यह है कि इलाज के अभाव में मरीज अस्पताल से भाग रहे हैं। इसका सबसे ज्यादा असर काले फंगस के साथ भर्ती मरीजों पर होता है।

Juda Doctors Strike का असर

गौरतलब है कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज और एमवाय अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों की राज्य स्तरीय हड़ताल के कारण पिछले तीन दिनों से एमवायएच सहित मेडिकल कॉलेज से जुड़े कोविड अस्पतालों में मरीजों के इलाज में दिक्कत आ रही है. कोविड अस्पतालों में मरीजों की संख्या कम होने से ज्यादा दिक्कत तो नहीं है, लेकिन एमवायएच में ब्लैक फंगस इंफेक्शन के मरीजों की संख्या कम होने से यहां की व्यवस्था को मैनेज करने में दिक्कत आ रही है.

जानेमाने एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित के मुताबिक बुधवार को काले कवक संक्रमण के इलाज के लिए 7 सहायक सर्जन, 4 से 5 प्रदर्शनकारी, 7 डेंटल सर्जन भेजे गए थे. इस तरह पिछले दो दिनों में करीब 50 से 60 लोगों का स्टाफ काला फंगस संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए भेजा गया है. एक-दो दिन में यह हड़ताल खत्म नहीं हुई तो मरीजों की व्यवस्था संभालने में परेशानी होगी।

3000 Juda Doctors Strike

इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने भोपाल मेडिकल कॉलेज के जूडा अध्यक्ष के परिजनों को पुलिस द्वारा धमकाए जाने का विरोध करते हुए एमवायएच परिसर में सुबह साढ़े 10 बजे से 12.30 बजे तक नारेबाजी की. मेडिकल कॉलेज में जूडा के प्रवक्ता डॉ. कीर्ति सिन्हा के मुताबिक अब तक हम धरना के दौरान कहीं भी जमा नहीं होने का विरोध कर रहे थे. भोपाल में हुई घटना के विरोध में 50 से 60 जूनियर डॉक्टर एमवाय अस्पताल के गेट पर जमा हो गए और नारेबाजी की.

Juda Doctors Strike में कैंडल मार्च

मध्य प्रदेश सरकार ने हमारी छह में से चार मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है, लेकिन ऐसा आश्वासन हमें 6 मई को भी दिया गया था. इस संबंध में अभी तक कोई लिखित आदेश जारी नहीं किया गया है। इस वजह से हमारी हड़ताल जारी है। हमने भोपाल की घटना और मरीज के परिजनों द्वारा असम में एक डॉक्टर पर हमले के विरोध में शाम 7 बजे एमवायएच अस्पताल में कैंडल मार्च निकाला।

Juda Doctors Strike वीडियो

Video Source

यह भी पढ़ें…

Good News! Ventilator Express Indore का देश को है बेसब्री से इंतज़ार

Indore Wedding Video: So Sad! पुलिस को देख, 9 दो 11 हुए बाराती, FIR दर्ज

Next Post

Mata Vaishno Devi Temple: वैष्णो देवी मंदिर में लगी भीषण आग, वीडियो

Tue Jun 8 , 2021
Mata Vaishno Devi Temple: जम्मू के कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर परिसर में भीषण आग लग गई। यह आग मंदिर परिसर स्थित कालिका भवन के पास काउंटर नंबर दो के पास लगी। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने की […]
Mata Vaishno Devi Temple fire




Chief Editor

Arun Pancholi

Quick Links

Why It’s over for Kim and Pete?
Why It’s over for Kim and Pete?