Good News! Ventilator Express Indore का देश को है बेसब्री से इंतज़ार

Ventilator Express Indore freaky funtoosh
Ventilator Express Indore freaky funtoosh
Views: 50
0 0
Read Time:3 Minute, 32 Second

Ventilator Express Indore: देश-दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय बने हुए है। इस कोरोना महामारी में, अस्पतालों में वेंटिलेटर की बहुत आवश्यकता पढ़ रही है। बहुत सारे अस्पताल तो वर्तमान में नई वेंटिलेटर मशीन स्थापित करने में लगे हैं। लेकिन इसे स्थापित करने वाले शहरों को बहुत कम ज्ञान है। इस समस्या को देखकर शहर के इंजीनियर चिराग शाह, शैलेंद्र सिंह और पंकज क्षीरसागर मदद के लिए आगे आए हैं।

हाइलाइट्स

CLICK  Amazing Facts Quiz: दुनिया की कितने प्रतिशत जनसँख्या Kiss करती है?

Ventilator Express Indore टीम से कांटेक्ट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन तीनों ने मिलकर अब तक 100 से अधिक वेंटिलेटर मशीनों को स्थापित किया और बेहतर बनाया है। टीम के सदस्यों के मोबाइल नंबर इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गए हैं। इसके बाद से देशभर से कॉल आ रहे हैं। कई स्थानों पर, इस टीम को “वेंटीलेटर एक्सप्रेस” (Ventilator Express Indore) भी कहा जा रहा है। हाल ही में आईआईटी बनारस के इंजीनियर नित्यानंद और उनके सहयोगी भी इंदौर से टीम में शामिल हुए हैं। अब ये सभी मिलकर काम कर रहे हैं।

आपको बता दे कि टीम के सदस्य पंकज क्षीरसागर का कहना है कि जहां भी पीएम केयर फंड के वेंटिलेटर नहीं लगाए गए हैं या किसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है, हम वहां काम कर रहे हैं। टीम ने डॉ. पीएस ठाकुर के मार्गदर्शन में इंदौर के एमटीएच अस्पताल में 14 अप्रैल को काम शुरू किया। वहां पहले रेड जोन में बैठे और नौ मशीनों को स्थापित किया। कुछ मशीनें भी ठीक कर दी गईं।

Ventilator Express Indore की टीम के सदस्य चिराग शाह एक मैकेनिकल इंजीनियर हैं। शैलेंद्र सिंह एक सिविल इंजीनियर और पंकज क्षीरसागर प्रोडक्शन इंजीनियर हैं। तीनों कहते हैं कि इस समय हम बिना रुके दिन-रात काम कर रहे हैं। हमें देश भर में किसी भी जगह से आमंत्रित किया जाएगा, हम जाएंगे। यह वह समय है जब हम, इंजीनियर के रूप में, देश के लिए कुछ कर सकते हैं।

Ventilator Express Indore को लेकर जागरूकता

वेंटीलेटर एक्सप्रेस को लेकर लोग कई जगहों से परिचित हो रहे हैं। इससे हमारा आत्मविश्वास भी बढ़ रहा है। कई लोग हैं जो घर पर रोगियों का इलाज कर रहे हैं, वे हमें घर पर वेंटिलेटर प्राप्त करने में मदद करने के लिए कह रहे हैं। वे कह रहे हैं कि हमें वेंटिलेटर खरीदना है। हम यह जवाब देते हुए थक गए हैं कि हम वेंटिलेटर नहीं बेचते हैं।

 यह भी पढ़ें…

CLICK  World Quiz: विश्व का प्रथम कागजी मुद्रा जारी करने वाला देश कौन-सा है?
CLICK  Vasant Panchami Wiki: क्यों मनाते है पंचमी, रोचक तत्थ्य

Indore Wedding Video: So Sad! पुलिस को देख, 9 दो 11 हुए बाराती, FIR दर्ज

Sumitra Mahajan Death: थरूर और चैनल ने मुझे जी-ते-जी मार डाला

Martyr Badal Singh Chandel को इंदौर एयरपोर्ट पर दी श्रद्धांजलि

Happy
Happy
%
Sad
Sad
%
Excited
Excited
%
Sleepy
Sleepy
%
Angry
Angry
%
Surprise
Surprise
%