Good News! Ventilator Express Indore का देश को है बेसब्री से इंतज़ार

Views: 107
0 0
Read Time:3 Minute, 32 Second

Ventilator Express Indore: देश-दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय बने हुए है। इस कोरोना महामारी में, अस्पतालों में वेंटिलेटर की बहुत आवश्यकता पढ़ रही है। बहुत सारे अस्पताल तो वर्तमान में नई वेंटिलेटर मशीन स्थापित करने में लगे हैं। लेकिन इसे स्थापित करने वाले शहरों को बहुत कम ज्ञान है। इस समस्या को देखकर शहर के इंजीनियर चिराग शाह, शैलेंद्र सिंह और पंकज क्षीरसागर मदद के लिए आगे आए हैं।

Ventilator Express Indore टीम से कांटेक्ट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इन तीनों ने मिलकर अब तक 100 से अधिक वेंटिलेटर मशीनों को स्थापित किया और बेहतर बनाया है। टीम के सदस्यों के मोबाइल नंबर इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गए हैं। इसके बाद से देशभर से कॉल आ रहे हैं। कई स्थानों पर, इस टीम को “वेंटीलेटर एक्सप्रेस” (Ventilator Express Indore) भी कहा जा रहा है। हाल ही में आईआईटी बनारस के इंजीनियर नित्यानंद और उनके सहयोगी भी इंदौर से टीम में शामिल हुए हैं। अब ये सभी मिलकर काम कर रहे हैं।

आपको बता दे कि टीम के सदस्य पंकज क्षीरसागर का कहना है कि जहां भी पीएम केयर फंड के वेंटिलेटर नहीं लगाए गए हैं या किसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है, हम वहां काम कर रहे हैं। टीम ने डॉ. पीएस ठाकुर के मार्गदर्शन में इंदौर के एमटीएच अस्पताल में 14 अप्रैल को काम शुरू किया। वहां पहले रेड जोन में बैठे और नौ मशीनों को स्थापित किया। कुछ मशीनें भी ठीक कर दी गईं।

Ventilator Express Indore की टीम के सदस्य चिराग शाह एक मैकेनिकल इंजीनियर हैं। शैलेंद्र सिंह एक सिविल इंजीनियर और पंकज क्षीरसागर प्रोडक्शन इंजीनियर हैं। तीनों कहते हैं कि इस समय हम बिना रुके दिन-रात काम कर रहे हैं। हमें देश भर में किसी भी जगह से आमंत्रित किया जाएगा, हम जाएंगे। यह वह समय है जब हम, इंजीनियर के रूप में, देश के लिए कुछ कर सकते हैं।

Ventilator Express Indore को लेकर जागरूकता

वेंटीलेटर एक्सप्रेस को लेकर लोग कई जगहों से परिचित हो रहे हैं। इससे हमारा आत्मविश्वास भी बढ़ रहा है। कई लोग हैं जो घर पर रोगियों का इलाज कर रहे हैं, वे हमें घर पर वेंटिलेटर प्राप्त करने में मदद करने के लिए कह रहे हैं। वे कह रहे हैं कि हमें वेंटिलेटर खरीदना है। हम यह जवाब देते हुए थक गए हैं कि हम वेंटिलेटर नहीं बेचते हैं।

 यह भी पढ़ें…

Indore Wedding Video: So Sad! पुलिस को देख, 9 दो 11 हुए बाराती, FIR दर्ज

Sumitra Mahajan Death: थरूर और चैनल ने मुझे जी-ते-जी मार डाला

Martyr Badal Singh Chandel को इंदौर एयरपोर्ट पर दी श्रद्धांजलि

               

freakyfuntoosh

Next Post

Best Business Quiz: मेस्ट्रो डेबिट कार्ड किसके स्वामित्व में है?

Wed May 12 , 2021
Business Quiz: फ्रीकी फंटूश के इस सेक्शन में आपको देश-दुनिया में घटित होने व्यापार,  घटनाओं और वस्तुओं से जुड़े कुछ बेहतरीन प्रश्नो के उत्तर जानने को मिलेंगे। इस सेक्शन में आप मार्केट में होने वाली घटनाओं और विचित्र जिव-जंतुओं से जुड़े बिज़नेस के उत्तर जान पाएंगे। इस क्विज़ के माध्यम […]
BUSINESS QUIZ IN HINDI freaky funtoosh
Emma Watson reveals the Top 10 Dark Secrets of Life